NEET अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म! इस डायरेक्ट लिंक से NEET UG Answer Key 2022 देखें , OMR और रिस्पांस शीट भी करें डाउनलोड
NEET Answer Key

NEET अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म! इस डायरेक्ट लिंक से NEET UG Answer Key 2022 देखें , OMR और रिस्पांस

NEET अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म! इस डायरेक्ट लिंक से NEET UG Answer Key 2022 देखें , OMR और रिस्पांस शीट भी करें डाउनलोड

NEET Answer Key : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज 30 अगस्‍त को नीट यूजी 2022 परीक्षा की आंसर की जारी करने जा रहा है. NEET UG 2022 परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई को किया गया था जिसमें कुल 18,72,343 उम्‍मीदवार शामिल हुए थे. उम्‍मीदवारों को लंबे समय से एग्‍जाम आंसर की और रिजल्‍ट का इंतजार है जो आज खत्‍म होने जा रहा है. जो उम्‍मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और neet.nta.nic.in पर विजिट कर पेपर वाइस आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे. 

NEET UG Answer Key 2022: रिस्‍पांस शीट भी होगी जारी

NEET 2022 पेपर के सभी सेट की आंसर की जारी की जाएगी. आंसर की के साथ ही उम्मीदवारों की OMR रिस्‍पांस शीट भी जारी की जाएगी. उम्‍मीदवारों को आंसर की पर ऑब्‍जेक्‍शन दर्ज करने का भी मौका दिया जाएगा. छात्रों द्वारा उठाई गई आपत्तियों पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी. एग्‍जाम के रिजल्‍ट फाइनल आंसर की पर आधारित होंगे.

NEET UG Answer Key 2022: ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर विजिट करना होगा.
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे आंसर की डाउनलोड लिंक पर जाना होगा.
स्‍टेप 3: अब अपने रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ की मदद से लॉगिन करना होगा.
स्‍टेप 4: पेपर वाइस आंसर की स्‍क्रीन पर दिखाई देगी, इसे डाउनलोड कर लें.
स्‍टेप 5: उम्‍मीदवार अपनी रिस्‍पांस शीट भी डाउनलोड कर सकेंगे.

कैंडिडेट्स प्रोविजनल आंसर की पर निर्धारित फीस के साथ आपत्तियां दर्ज कर सकेंगे. बिना फीस जमा किए दर्ज की गई आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा. NTA सभी आपत्तियों पर विचार करने के बाद 07 सितंबर को एग्‍जाम का रिजल्‍ट और फाइनल आंसर की रिलीज़ कर देगा. उम्‍मीदवार किसी भी अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.