यूपी में मुख्य सेविका के 2693 पदों पर निकली वैकेंसी, 3 अगस्त से करें आवेदन
यूपी में मुख्य सेविका के 2693 पदों पर निकली वैकेंसी

यूपी में मुख्य सेविका के 2693 पदों पर निकली वैकेंसी, 3 अगस्त से करें आवेदन

यूपी में मुख्य सेविका के 2693 पदों पर निकली वैकेंसी, 3 अगस्त से करें आवेदन

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Uttar Pradesh Subordinate Service Selection Commission, UPSSSC) ने मुख्य सेविका (Mukhya Sevika, Head Servant).के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, UPSSSC ने कुल 2693 पदों पर भर्ती निकाली हैं। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकािरक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

हालांकि अभ्यर्थी इस बात का ध्यान दें कि, फिलहाल इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। यह 03 अगस्त से शुरू होगी और 20 अगस्त, 2022 तक चलेगी। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस दौरान कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Uttar Pradesh Subordinate Service Selection Commission, UPSSSC) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, मुख्य सेविका के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को समाज शास्त्र में ग्रेजुएशन होना चाहिए। इसके अलावा, सोशल वर्क या होम साइंस में यूजी डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही Nutrition and Child Development में भी ग्रेजुएट भी इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

कुल वैकेंसी

सामान्य -1079, ईडब्ल्यूएस - 269, ओबीसी - 727, अनुसूचित जाति - 565, एसटी - 53

ये होगी फीस और आयु सीमा

UPSSSC की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, इन पदों पर ओवदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस कैटेगिरी के उम्मीदवारों को 25 रुपये फीस देनी होगी। वहीं एससी / एसटी 25 रुपये देने होंगे। इसके अलावा, भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।