कौन हैं बाबा तरसेम सिंह? गोली मारकर हुई हत्या; जांच के लिए बनी SIT

Nanakmatta Gurudwara Murder

Nanakmatta Gurudwara Murder

नानकमत्ता : Nanakmatta Gurudwara Murder: धार्मिक डेरा कार सेवा के जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा प्रयोग करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई थी। डेरे के प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

धार्मिक डेरा कार सेवा के प्रबंधक चरनजीत सिंह पुत्र दिलीप सिंह ने पुलिस को प्रार्थना पत्र सौंपकर बताया था कि 17 जुलाई को सोशल मीडिया के फेसबुक अकाउंट पर जगीर सिंह जख्मी ने डेरे के जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह के गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब की प्रबंधक कमेटी में हस्तक्षेप का आरोप लगाते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए पोस्ट डाली थी।

जान से मारने की धमकी दी थी

पोस्ट को शेयर करते हुए परमजीत सिंह खालसा ने बाबा जी की फोटो लगाकर उनको जान से मारने की धमकी दी। प्रबंधक चरनजीत सिंह ने बताया कि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व डेरा कार सेवा अलग-अलग संस्थाएं हैं।

सोशल मीडिया पर बाबा को जान से मारने की धमकी की जानकारी मिलते ही डेरे समर्थकों में रोष व्याप्त था। इधर मामले में थानाध्यक्ष देवेंद्र गौरव ने नामजद आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।