पंजाब ने वो कर दिखाया... IPL इतिहास में कोई नहीं कर पाया, बेयरस्टो-शशांक के आगे KKR बेदम

KKR vs PBKS Match Report

KKR vs PBKS Match Report

KKR vs PBKS Match Report: पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा दिया है. सैम करन की टीम के सामन 262 रनों का विशाल लक्ष्य था, लेकिन जॉनी बेयरस्टो के शतक और शशांक सिंह की तूफानी पारी की बदौलत 8 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया. जॉनी बेयरस्टो 48 गेंदों पर 108 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 9 छक्के जड़े. वहीं, शशांक सिंह ने 28 गेंदों पर ताबड़तोड़ 68 रन बना डाले. इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 2 चौके और 8 छक्के लगाए. जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह के बीच 84 रनों की साझेदारी हुई.

तूफानी आगाज के बेयरस्टो-शशांक का कमाल

इस तरह पंजाब किंग्स ने आईपीएल के 17 सालों के इतिहास में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया. कोलकाता नाइट राइडर्स के 261 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स के ओपनर प्रभसिमरन सिंह और जॉनी बेयरस्टो ने पहले 6 ओवर में 93 रन जोड़कर तूफानी शुरूआत दी. हालांकि, इसके बाद प्रभसिमरन सिंह 20 गेंदों पर 54 रन बनाकर रन आउट हो गए, लेकिन जॉनी बेयरस्टो ने दूसरे छोड़ को मजबूती से थामे रखा. रीले रूसो ने 16 गेंदों पर 26 रन बनाए. लेकिन इसके बाद जॉनी बेयरस्टो को शशांक सिंह का अच्छा साथ मिला.

पंजाब किंग्स प्वॉइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर पहुंची

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए महज एकमात्र कामयाबी सुनील नरेन को मिली. वहीं, इस जीत के बाद पंजाब किंग्स 9 मैचों में 8 प्वॉइंट्स के साथ आठवें पायदान पर पहुंच गई है. जबकि हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस नौवें नंबर पर खिसक गई है. हालांकि, इस हार के बावजूद केकेआर 8 मैचों में 10 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर बरकरार है.

इससे पहले पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 261 रनों का स्कोर बनाया. फिल साल्ट ने सबसे ज्यादा 37 गेंदों पर 75 रन बनाकर पवैलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के जड़े. जबकि सुनील नरेन ने 32 गेंदों पर 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस बल्लेबाज ने अपनी तूफानी पारी में 9 चौके और 4 छक्के लगाए. वेंकटेश अय्यर ने 23 गेंदों पर 39 रन बनाए. जबकि केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 10 गेंदों पर 28 रन बना डाले.

पंजाब किंग्स के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके. इसके अलावा सैम करन, राहुल चाहर और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.