ब्रेकिंग न्यूज़
Home » चंडीगढ़ » मंदिरों में चोरी के मामले में उत्तराखंड का ज्वेलर एक दिन के रिमांड पर
मंदिरों में चोरी के मामले में उत्तराखंड का ज्वेलर एक दिन के रिमांड पर
Uttarakhand jeweler remanded for one day in court

मंदिरों में चोरी के मामले में उत्तराखंड का ज्वेलर एक दिन के रिमांड पर

चंडीगढ़। दिग्विजय मिश्रा ट्राईसिटी के मंदिरो में चोरी की वारदात को अंजाम देने के मामले में दिल्ली से दबोचे गए तीन आरोपियों की निशानदेही पर सब इंस्पेक्टर मलूक सिंह के नेतृत्व में टीम ने शनिवार सुबह उत्तराखंड के एक नामी ज्वेलर को गिरफ्तार कर चंडीगढ़ लाया जहां उसे कोर्ट में पेश कर एक दिन का पुलिस रिमांड पर लिया है।

आरोपी ज्वेलर की पहचान हनुमान (39) डाक्टर लाइन लोहोरिया मोहल्ला काशीपुर उत्तराखंड के रूप में हुई है। वहीं जिससे दूसरे आरोपित ज्वेलर की तलाश जारी है। काबू किए गए ज्वेलर ने ही सस्ते दाम पर तीन मंदिरों से चोरी हुए आभूषण खरीदने के बाद दूसरे ज्वेलर को बेचे थे। पुलिस ने आरोपी को उत्तराखंड के काशीपुर से उसकी दुकान से दबोचा था। आरोपी एक नामी ज्वेलर है, जिसने शहर के तीन मंदिरों से चोरी किए गए लाखों के आभूषण सस्ते दामों पर खरीदे थे। जिन मंदिरों में चोरी हुई उनमें सकेतड़ी, सेक्टर-24 का शिव मंदिर और सेक्टर-16 का सनातन धर्म मंदिर शामिल है। जिसमें पुलिस का दावा है कि आरोपी से तीनों मंदिरो को केश सॉल्व हो गया है। पुलिस की पूछताछ में ज्वेलर ने कबूला है कि उसने सोना बाजार मूल्य से 12 हजार रुपये तोला कम खरीदा था। गिरफ्तार ज्वेलर ने सभी आभूषण आगे किसी अन्य ज्वेलर को बेचे हैं, जिसकी तलाश जारी है।

आरोपी ज्वेलर ने पुलिस की पूछताछ में बताया है कि पहले वह चोरी हुए सामान को लेने के बाद उसको पिघला कर अपने पास रखता था फिर कुछ दिन के बाद उसे अगले ज्वेलर को बेचता था। आरोपी के पास से पुलिस ने एक लाख रूपया नकद साढ़े पांच किलों की ईट, साढ़े ८ किलो की ईट, व दो गोल्ड रिंग रिकवर किया है।

 

PHOTO: Deepak Chauhan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share