रेप पीड़िता के पिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, दरोगा ने दी थी फर्जी केस में फंसाने की धमकी

Jalaun Rape Victim Father Hanged

Jalaun Rape Victim Father Hanged

जालौन: Jalaun Rape Victim Father Hanged:  उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में रेप पीड़िता के पिता ने सोमवार सुबह फांसी लगाकर जान दे दी. इस घटना को पीड़िता के पिता ने तब अंजाम दिया. जब आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी. इतना ही नहीं पीड़िता के पिता पर पुलिस द्वारा समझौते का दवाब बनाया जा रहा था. इससे आहत होकर रेप पीड़िता के पिता ने जान दी है. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया.

घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए शव को नीचे नहीं उतारने दिया. इस घटना की जानकारी मिलने पर जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. जिन्होंने मामले में जांच के बाद दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही. तब कहीं जाकर पुलिस 6 घंटे बाद शव को उतार पाई और पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया.

जान से मारने की भी दी थी धमकी (Threatened to kill)

रेप पीड़िता द्वारा फांसी लगाए जाने की घटना एट कोतवाली क्षेत्र के अकोढी गांव की है. इस गांव के रहने एक शख्स की नाबालिग बेटी से ग्राम धुरट के रहने वाले देवेंद्र अहिरवार ने अपनी पत्नी की मदद से साथी डोलू के साथ मिलकर लगभग डेढ़ महीने पहले बर्थडे पार्टी के बहाने बुलाकर उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया था. साथ ही उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी.

नाबालिग बेटी के साथ इस घटना का तब अंजाम दिया था. जब उसके पिता व मां पंजाब में पानी पुरी का व्यवसाय करने गए थे. इस बारे में तब जानकारी हुई. जब पीड़िता के पिता 30 मई को पत्नी के साथ अपने गांव लौटकर आए. घटना के बारे में बेटी ने परिजनों को अवगत कराया.

पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई (police did not take any action)

पीड़िता के पिता ने 31 मई को एट कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. मगर पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. साथ ही उसे उल्टा धमकाया गया. इसके बाद पीड़िता के पिता ने 2 जून को एसपी जालौन के साथ आईजीआरएस पोर्टल पर इसकी शिकायत की मगर कोई सुनवाई न होने और पुलिस द्वारा परेशान किए जाने से आहत होकर सोमवार सुबह उसने फांसी लगा ली. जिससे उसकी मौत हो गई.

पुलिस के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग (Demand for action against the police)

इस बारे में सुबह जैसे ही परिजनों के साथ ग्रामीणों को जानकारी हुई पुलिस के खिलाफ आक्रोश फैल गया. उन्होंने पुलिस के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की. इस घटना की जानकारी मिलते ही जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी, सीओ कोच के साथ मौके पर पहुंचे. किसी तरह मामले को शांत कराकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

आहत होकर पीड़िता के पिता ने दी जान (Being hurt, the victim's father gave his life)

इस घटना के बारे में मृतक की पत्नी अमरवती ने बताया कि कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र कुमार गौतम 4 दिन से पति को समझौते के लिए धमका रहे थे. पुत्री के साथ हुए रेप की रिपोर्ट 5 दिन बाद दर्ज की और रिपोर्ट दर्ज करने के बाद धमकाया कि पैरवी की तो उल्टा मामले में फसा देंगे. जिससे आहत होकर फांसी लगाकर जान दी.

आरोपियों को किया जा रहा है गिरफ्तार (The accused are being arrested)

इस मामले में जालौन के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ईरज राजा ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी डोलू ने 28 मार्च को रेप किया था. जिसमें उसका साथ देवेंद्र और उसकी पत्नी लक्ष्मी ने दिया था. जिनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया जा चुका है. जिसमें मुख्य आरोपी एक मामले में पहले से ही जिला जेल में बंद है. जिसको रिमांड पर लेने का प्रयास किया जाएगा. जबकि दूसरे आरोपी देवेंद्र और उसकी पत्नी लक्ष्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

साथ ही कहा कि इस घटना में पीड़िता के पिता द्वारा आत्महत्या की गई है. इस मामले में भी जांच की जा रही है. जो भी दोषी होगा. उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच सीओ कोंच को दी है.

यह पढ़ें:

प्रयागराज में दरोगा की पत्नी की गला दबाकर हत्या, पीपलगांव पुलिस चौकी के पास हुई घटना

रेप कर आरोपी बोला- मांगलिक है लड़की, शादी नहीं कर सकता; हाईकोर्ट का अजीबोगरीब आदेश- कुंडली चेक कराइए, फिर सुप्रीम कोर्ट ने क्या किया? देखें

नोएडा में सोसाइटी की 22वीं मंजिल से सिक्योरिटी गार्ड ने लगाई छलांग, मच गई चीख पुकार