यहां चारों तरफ है बदबू का आलम, विरोध में मास्क लगाकर एेसे किया योग
Saturday, September 22, 2018
Breaking News
Home » चंडीगढ़ » गंदगी में योग का संयोग, विरोध में मास्क लगाकर एेसे मनाया योग दिवस
गंदगी में योग का संयोग, विरोध में मास्क लगाकर एेसे मनाया योग दिवस

गंदगी में योग का संयोग, विरोध में मास्क लगाकर एेसे मनाया योग दिवस

चंडीगढ। चंडीगढ़ में जगह-जगह पर लोग योग में लीन नजर आए। सुखना लेक, रोज गार्डन और पार्कों में भी लोग योगासन करते नजर आए। लेकिन चंडीगढ़ के डड्डूमाजरा के निवासियों ने डंपिंग ग्राउंड से फैल रही गंदगी पर रोष जताने के लिए मुंह पर मास्क बांधकर योगासन किए। उन्होंने कहा प्रशासन नहीं समझ पा रहा है कि यह डंपिंग ग्राउंड वहां के निवासियों के लिए नासूर बन गया है जिसका असर वहां के निवासियों की सेहत पर पड़ रहा है। यह रोष प्रदर्शन डंपिंग ग्राउंड ज्वाइंट एक्शन कमेटी दयाल कृष्ण की अध्यक्षता में किया गया।

डंपिंग ग्राउंड बना नर्क…

इस प्रदर्शन में डड्डूमाजरा कॉलोनी के साथ लगने वाले सेक्टरों के लोगों ने भी हिस्सा लिया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि वह इस रोष के माध्यम से प्रशासन को यह बताना चाहते हैं कि आप शहरों में तो  योगा दिवस मनाकर लोगों के स्वास्थ्य के लिए भाषण देते हैं और करोड़ों रुपये विज्ञापन पर खर्च कर देते हैं, मगर दूसरी ओर डंपिंग ग्राउंड एक पर्वत की तरह खड़ा हो गया है। यहां रहने वाले लोगों का जीवन नर्क बनता जा रहा है। आने वाली नस्लों पर इसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ रहा है। वहां के लोग कहां सैर करें और कहां योग करें? हर जगह बदबू का आलम बना रहता है, यह प्रशासन को दिखाई नहीं दे रहा।

सांसद दरबार में समस्याओं के लिए नहीं सेल्फी के लिए है…

दिखावे के नाम पर लोगों की समस्याएं सुनने के लिए कोई सांसद दरबार लगा रहा है तो कोई मेयर दरबार लगा रहा है। इन दरबारों में समस्याएं नहीं सुनी जाती बल्कि सेल्फियां ली जाती हैं। लेकिन जो लोग खुलेआम अपनी समस्याएं दिखाते हैं, वह समस्याएं उन्हें न तो सुनाई देती हैं और न ही दिखाई। सेक्टर-38 वेस्ट रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि डंपिंग ग्राउंड से आती बदबू और विषाणु युक्त दूषित हवा ने सेक्टर-38 वेस्ट के निवासियों का भी जीवन दूभर कर रखा है, जिससे लोगों को गंभीर स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आ रही हैं।  

इस मौके पर रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन डड्डूमाजरा कॉलोनी के प्रधान कुलदीप, कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता यादविंद्र मेहता, बहादुर सिंह, हरजिंद्र सिंह, जीवा राज, सुंदर, राकेश, सुरिंद्र कुमार, राजीव बंसल, राजपाल, सहित कई जानी-मानी हस्तियां मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share