भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार जल्द ही अपने एक और चुनावी वायदे को करने जा रही है पूरा

Punjab CM

भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार जल्द ही अपने एक और चुनावी वायदे को करने जा रही है पूरा

Election Promises

Election Promises

स्कूल आफ ऐमीनैंस राज्य की सरकारी स्कूल शिक्षा को नयी दिशा देंगे : हरजोत सिंह बैंस
अगले पन्दरवाड़े में मुख्यमंत्री भगवंत मान रखेंगे स्कूल ऑफ ऐमीनैंस का नींव पत्थर
पंजाब सरकार जल्द पूरा करने जा रही है मानक शिक्षा देने का वायदा
स्कूलों के नक्शे और डिज़ाइन सम्बन्धी हुई उच्च स्तरीय मीटिंग

चंडीगढ़, 24 नवंबर: Election Promises: स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार जल्द ही राज्य के बच्चों को मानक स्कूल शिक्षा(children standard school education) मिलना यकीनी बनाने के लिए अपने एक और चुनावी वायदे अनुसार(as per election promise) स्कूल ऑफ ऐमीनैंस(School of Eminence) बनाने की दिशा में तेज़ी से काम कर रही है। 
यह प्रगटावा यहां पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने पंजाब लोक निर्माण विभाग(Punjab Public Works Department) के अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद किया। 
स्कूल आफ ऐमीनैंस की समूची योजनाबंदी के बारे जानकारी देते हुये स. बैंस ने बताया कि पंजाब की स्कूल शिक्षा को नयी दिशा देने वाला यह प्रयास बहुत जल्द पंजाब को सेवाएं मुहैया करवाने शुरू कर देंगे। 
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब स. भगवंत मान आने वाले दो सप्ताहों के दौरान ही ‘‘स्कूल ऑफ ऐमीनैंस’’ का नींव पत्थर रखेंगे। 
स. बैंस ने बताया कि इन स्कूलों का शैक्षिक स्तर बहुत ही अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा जिसको प्रभावशाली बनाने के लिए वह निजी रूचि लेकर हर हफ्ते डिज़ाइन और रंग-रोगन सम्बन्धी अधिकारियों और आर्कीटैक्टों के साथ मीटिंगें कर रहे हैं। 
उन्होंने बताया कि पहले दौर के दौरान पंजाब में 100 स्कूल ऑफ ऐमीनैंस बनाये जा रहे हैं। 
शिक्षा मंत्री स. बैंस ने बताया कि इन स्कूलों की पढ़ाई का स्तर प्राईवेट स्कूलों की अपेक्षा कहीं बेहतर होगा और उनको यह यकीन ही नहीं बल्कि विश्वास भी है कि नये शैक्षणिक सैशन से यह स्कूल अभिवावकों की पहली पसंद बनेंगे। शिक्षा मंत्री अनुसार वह पंजाब की शिक्षा प्रणाली को सिर्फ़ राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के सपने को साकार करने के लिए यत्नशील हैं और पंजाब के मुख्यमंत्री स. भगवंत मान भी पंजाब की स्कूल शिक्षा को समय की साथी बनाने के लिए निजी रूचि ले रहे हैं। स. बैंस ने कहा कि पंजाब सरकार स्कूल शिक्षा को पूरे देश में आदर्श शिक्षा बनाने के लिए वचनबद्ध है और शिक्षा प्रबंध के सुधारों के लिए वह कोई भी कसर बाकी नहीं छोडेंगे। 
फोटो कैप्शन: पंजाब के शिक्षा मंत्री पंजाब हरजोत सिंह बैंस ‘‘स्कूल ऑफ ऐमीनैंस’’ सम्बन्धी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए।

यह पढ़ें: