जीरकपुर में दिनदहाड़े कपड़े खरीदने आई युवती ने दुकान के मैनेजर को चाकू की नोक पर बंधक बनाकर 30 हजार की मांगी फिरौती
जीरकपुर में दिनदहाड़े कपड़े खरीदने आई युवती ने दुकान के मैनेजर को चाकू की नोक पर बंधक बनाकर 30 हजार की मांगी फिरौती

जीरकपुर में दिनदहाड़े कपड़े खरीदने आई युवती ने दुकान के मैनेजर को चाकू की नोक पर बंधक बनाकर 30 हजार

जीरकपुर में दिनदहाड़े कपड़े खरीदने आई युवती ने दुकान के मैनेजर को चाकू की नोक पर बंधक बनाकर 30 हजार की मांगी फिरौती

- वीआईपी रोड की घटना, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई मौके की तस्वीरें
- पुलिस ने युवती को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

 जीरकपुर - वीआईपी रोड पर पॉम स्ट्रीट मार्केट में रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान पर आई एक युवती ने दुकान के मैनेजर को अकेला देखकर उसे चाकू की नोक पर बंधक बनाने का प्रयास किया और उससे 30 हजार रुपये की फिरौती मांगी। हालांकि की दुकान के मैनेजर मुकेश कुमार ने फुर्ती दिखाकर युवती से चाकू छीन लिया और उसे दुकान में बंद कर बाहर से कुंडी लगा दी। मुकेश ने शोर डालकर आसपास के दुकानदार इकट्ठे कर दिए और पुलिस कंट्रोल पर सूचना दी। सूचना पाकर जीरकपुर थाने से पुलिस मुलाजिम राजेश चौहान और रविंदर सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे जिन्होंने युवती को गिरफ्तार कर उसे थाने ले आए। वारदात दोपहर 12:15 बजे के आसपास की बताई जा रही है।  वारदात की पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है। 
मामले की जानकारी देते हुए मुकेश कुमार ने बताया कि वह वीआईपी रोड पर एससीओ नंबर- 24 में कृतिका रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान पर काम करता है। एक युवती जिसने अपना मुंह स्काफ से ढका हुआ था उसकी दुकान में आई और उसे नाइट सूट दिखाने के लिए कहा। मुकेश ने उसे नाइट सूट दिखाने शुरू किए। युवती ने एक नाइट सूट पसंद किया और उसे ट्राई करने के लिए रेस्ट रूम में चली गई जहां उसने छिपकली व कॉकरोच होने का बहाना बनाकर मैनेजर मुकेश को बहाने से केबिन में बुला लिया। मुकेश जैसे ही केबिन में गया युवती ने अचानक चाकू निकालकर उसकी गर्दन पर रख दिया और उससे 30 हजार रुपये की मांग की। मुकेश ने जैसे तैसे अपना बचाव करते हुए युक्ति से चाकू छीन लिया और उसे धक्का देकर दुकान में बंद कर दिया।  बाद में पुलिस आई जो युवती को अपने साथ थाने ले गई। पुलिस ने मौका- ए -वारदात से युवती का एक्टिवा भी बरामद किया है। मैनेजर मुकेश के बताने अनुसार यह युवती बीते दिन भी दुकान पर आकर रेकी करके गई थी, जिसे उसने पहचान लिया था। 

मामले को वेरीफाई किया जा रहा है। अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि युवती मानसिक तौर पर ठीक नहीं है और जीरकपुर की ही रहने वाली है। उसके परिवार को थाने बुलाकर पूछताछ की जा रही है।
ओंकार सिंह बराड़ , एसएचओ जीरकपुर