श्रीकाकुलम में मेमंथा सिद्धम यात्रा के समापन समारोह में सीएम जगन ने दहाड़ लगाई

Memantha Siddham Yatra in Srikakulam

Memantha Siddham Yatra in Srikakulam

सीएम जगन ने नायडू को लोगों का खलनायक बताया और उनसे आंध्र प्रदेश की राजनीति में सच्चे नायकों की पहचान करने को कहा

अपने परिवार के साथ चर्चा करें और ऐसा नेता चुनें जो लोगों के लिए अच्छा करे: सीएम जगन

सीएम जगन ने 16 जनसभाओं और 6 विशेष संवादों के साथ मेगा यात्रा का समापन किया और 86 विधानसभा क्षेत्रों में 2100 किलोमीटर की यात्रा की

(अर्थ प्रकाश / बोम्मा रेडड्डी )

तेक्काली/श्रीकाकुलम : Memantha Siddham Yatra in Srikakulam: (आंध्र प्रदेश) मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को श्रीकाकुलम में मेमंथा सिद्धम यात्रा की अंतिम जनसभा के दौरान चंद्रबाबू नायडू के कपटपूर्ण वादों पर कड़ी आलोचना की और कहा कि उनके विपरीत, उन्होंने पिछले 58 महीनों में घोषणापत्र के 99% वादों को लागू किया है।

“अगर आप जगन को वोट देते हैं, तो सभी योजनाएं अगले पांच साल तक जारी रहेंगी, लेकिन अगर आप टीडीपी को वोट देते हैं तो चंद्रबाबू इसे खत्म कर देंगे।  हमने यात्रा के दौरान रायलसीमा से लेकर उत्तर आंध्र तक लोगों की सुनामी देखी और यहां एकत्र लोगों को देखकर मुझे यकीन है कि वाईएसआरसीपी आंध्र प्रदेश में सभी 25 लोकसभा और 175 विधानसभा सीटें जीतेगी," मुख्यमंत्री जगन ने कहा।

मुख्यमंत्री जगन ने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर पहुंचाने का इतिहास वाईएसआरसीपी सरकार का है। "हमने पिछले 58 महीनों में शिक्षा, चिकित्सा और स्वास्थ्य क्षेत्रों में बदलाव लाए हैं। इसके अलावा, हमने ग्राम स्वराज के संबंध में क्रांतिकारी योजनाएं शुरू की हैं। इस बीच, हमने चंद्रबाबू की संस्कृति देखी है, जिन्होंने चुनाव खत्म होते ही घोषणापत्र फेंक दिया," मुख्यमंत्री जगन ने कहा।

मुख्यमंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि वाईएसआरसीपी सरकार गरीबों और अमीरों को एक ही तरह की शिक्षा प्रदान कर रही है। "चूंकि चंद्रबाबू के पास अपनी उपलब्धियों के रूप में दावा करने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए उनका काम केवल मेरी आलोचना करना है। लेकिन चंद्रबाबू के विपरीत, मैं धोखेबाज वादे नहीं करूंगा। क्या आपको चंद्रबाबू जैसा धोखेबाज चाहिए या जगन जैसा ईमानदार व्यक्ति?", वाईएसआरसीपी प्रमुख ने चुटकी ली।

 सीएम जगन ने 2014 में विपक्षी गठबंधन द्वारा किए गए घोटालों के बारे में बताते हुए कहा, "अगर आप चंद्रबाबू की बात करें तो उनके द्वारा किया गया एक भी अच्छा काम याद नहीं आता।" "किसानों और महिला स्वयं सहायता समूहों को ऋण माफी से लेकर 10,000 करोड़ रुपये की बीसी उपयोजना, हर घर को नौकरी या बेरोजगारी भत्ता, लोगों को 3 सेंट जमीन, राज्य को सिंगापुर के बराबर विकसित करना, हर जिले में एक हाई-टेक शहर, परिवार में लड़की के जन्म के तुरंत बाद 25,000 रुपये देना, टीडीपी और उसके गठबंधन सहयोगियों द्वारा कुछ भी लागू नहीं किया गया है," सीएम जगन ने कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी गठबंधन सुपर 6 के नाम से एक नया रंगीन घोषणापत्र लेकर आ रहा है। मुख्यमंत्री जगन ने पूछा, "क्या आप सभी इन बदमाशों से राज्य को बचाने के लिए तैयार हैं?"

चंद्रबाबू नायडू पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, "लोग फिल्मों में पात्रों को उनके कामों के आधार पर पहचानते हैं, चाहे वे नायक हों या खलनायक। और अब, आंध्र प्रदेश की राजनीति में नायक और खलनायक कौन है?"  मुख्यमंत्री जगन ने अपनी मेमंथा सिद्धम यात्रा के तहत 22 दिनों में 86 विधानसभा क्षेत्रों में 2100 किलोमीटर की यात्रा की है। इडुपुलापाया से अपनी यात्रा शुरू करने के बाद, उन्होंने 16 सार्वजनिक बैठकों (आज की बैठक सहित) में भाग लिया और 6 विशेष बातचीत की, जिसमें वृद्धावस्था पेंशनभोगियों, बुनकर समुदायों, वाहन मित्र लाभार्थियों और सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं के साथ बैठक शामिल है। उन्होंने 9 स्थानों पर विशाल रोड शो में भी भाग लिया।