एल्विश यादव के 'सिस्टम' पर अब ED का शिकंजा; मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज, बड़ी कार्रवाई की तैयारी में जांच एजेंसी, पहले अरेस्ट हो चुके

Bigg Boss Winner Elvish Yadav ED Money Laundering Case News Update

Bigg Boss Winner Elvish Yadav ED Money Laundering Case News Update

Elvish Yadav ED Case: बिग बॉस OTT-2 के विनर और चर्चित यूट्यूबर एल्विश यादव एक बार फिर बड़ी मुश्किल में हैं। नोएडा पुलिस के बाद अब एल्विश यादव पर केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने शिकंजा कसा है। सांपों के जहर सप्लाई मामले में गिरफ्तार हो चुके एल्विश यादव पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। ईडी जल्द ही एल्विश यादव से पूछताक्ष की तैयारी कर रही है।

बताया जा रहा है कि, ED को एल्विश के पास कई लग्जरी गाड़ियों का काफिला होने की जानकारी भी मिली है। इसलिए ईडी एल्विश के पास मौजूद महंगी कारों के काफिले की भी जांच करेगी। इसके अलावा खबर ये भी है कि ईडी एल्विश यादव के साथ-साथ दिल्ली-एनसीआर के बड़े होटल रिसॉर्ट्स और फार्म हाउस के मालिकों से भी पूछताछ करेगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी की प्रारंभिक जांच में सामने आया है एल्विश यादव सांपों का जहर एनसीआर के नामचीन होटलों, क्लबों, रिसॉर्ट्स और फार्म हाउस में होने वाली रेव पार्टियों में उपलब्ध कराता था। बता दें कि नोएडा पुलिस द्वारा इसी मामले में एल्विश यादव को गिरफ्तार किया गया था। जेल में रहने के बाद एल्विश यादव को जमानत मिल गई थी। फिलहाल एल्विश यादव जमानत पर बाहर हैं। लेकिन अब ईडी ने एल्विश पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है।

Bigg Boss Winner Elvish Yadav ED Money Laundering Case News Update

 

सिस्टम पर गिर सकती गाज

माना जा रहा है कि, एल्विश के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई हो सकती है। एल्विश के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का जो केस दर्ज हुआ है, अगर उसमें एजेंसी ने एल्विश की हिरासत ले ली तो फिर इसमें जमानत मिलने में भी बहुत मुश्किल होती है। ऐसे में एल्विश यादव के 'सिस्टम' पर बड़ी गाज गिर सकती है। एल्विश यादव का सिस्टम एक बार फिर खतरे में हैं।

17 मार्च को गिरफ्तार हुए थे एल्विश यादव

रेव पार्टी में संलिप्तता और सांपों के जहर सप्लाई मामले में यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को गिरफ्तार किया था, एल्विश की गिरफ्तारी पूछताक्ष के बाद की गई थी। जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। पुलिस ने एल्विश यादव के खिलाफ सबूत मिलने की बात कही थी। पुलिस ने एल्विश के साथ-साथ और भी लोगों की गिरफ्तारी की थी। हालांकि पांच दिन तक जेल में रहने के बाद एल्विश जमानत पर छूट गए थे। जेल से बाहर आने के बाद एल्विश ने खुद को बेकसूर बताया था। एल्विश का कहना था कि उनकी सक्सेस कुछ लोगों को रास नहीं आ रही है. इसलिये उन्हें बेवजह फंसाया जा रहा।

एल्विश यादव और सांपों के जहर का मामला कब सामने आया

दरअसल, 8 नवंबर को नोएडा पुलिस ने रेव पार्टी में सांपों के जहर के इस्तेमाल के मामले में FIR दर्ज की थी। इस मामले में यूट्यूबर एल्विश यादव को भी आरोपी बनाया गया था। एफ़आईआर में एल्विश यादव के नाम के साथ राहुल, टीटूनाथ, जयकरन, नारायण और रविनाथ के नाम शामिल थे। बता दें कि, पीपल फॉर एनिमल्स (PFA) संस्था के एक एनिमल वेल्फेयर ऑफिसर ने इस सबका भंडाफोड़ किया था।

ऑफिसर ने पहले अपने मुखबिर के साथ पूरी सच्चाई का पता लगाया और इसके बाद नोएडा पुलिस और वन विभाग को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुँचकर पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने सपेरे भी पकड़े थे। पुलिस ने इनके पास से कुल 9 सांपों को रेस्क्यू किया था। इन सांपों में 5 कोबरा साँप थे, एक अजगर सांप, एक रेड स्नेक और 2 दोमुहा सांप शामिल थे। वहीं आरोपियों के पास से एक बोतल में 20 मिलीलीटर जहर भी मिला था।

एल्विश यादव ने कैसे पाई इतनी शोहरत?

एल्विश यादव जैसे एक आम युवक ने आखिर इतनी शोहरत कैसे पा ली? दरअसल, मशहूर यूट्यूबर आशीष चंचलानी और अमित भड़ाना से प्रेरित होकर एल्विश यादव ने 29 अप्रैल 2016 को अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था। जिसके बाद एल्विश यादव यूट्यूब पर अपने वीडियोज़ डालते गए। धीरे-धीरे यूट्यूब वीडियो के जरिये वो लोगों के बीच फेमस हुए और लाखों रुपये कमाने लगे।

इसके बाद एल्विश यादव की शोहरत तब और बढ़ी जब उनकी एंट्री 'बिग बॉस ओटीटी सीजन 2' में हुई। एल्विश यादव बिग बॉस विनर बनते ही रातोरात स्टार बन गए। बिग बॉस से आने के बाद एल्विश जनता के बीच ऐसे छाए कि उन्हें कई मशहूर एक्ट्रेस संग म्यूजिक वीडियोज में देखा गया।