IND vs WI T20 Series: वीजा मिलते ही चौथे व पांचवें मैच के लिए फ्लोरिडा पहुंची भारत व वेस्टइंडीज की टीमें
IND vs WI T20 Series: वीजा मिलते ही चौथे व पांचवें मैच के लिए फ्लोरिडा पहुंची भारत व वेस्टइंडीज की टीमें

IND vs WI T20 Series: वीजा मिलते ही चौथे व पांचवें मैच के लिए फ्लोरिडा पहुंची भारत व वेस्टइंडीज की ट

IND vs WI T20 Series: वीजा मिलते ही चौथे व पांचवें मैच के लिए फ्लोरिडा पहुंची भारत व वेस्टइंडीज की टीमें

IND vs WI T20 Series: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. सीरीज के अब बाकी दो मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे. इसके लिए दोनों ही टीम के खिलाड़ियों को अमेरिकी वीजा मिलने में काफी इंतजार करना पड़ा.

हालांकि, वीजा मिल चुका है और दोनों ही टीमें अब फ्लोरिडा भी पहुंच गई हैं. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एक वीडियो शेयर किया है. इसमें बताया कि विंडीज टीम फ्लोरिडा पहुंच चुकी है. खिलाड़ी बस से बाहर आते दिखाई दे रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के स्टार प्लेयर सूर्यकुमार यादव ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक फोटो शेयर किया है. इसमें उन्होंने फ्लोरिडा के द चीजकेक फेक्ट्री को दिखाया है. साथ ही बताया है कि वह अभी फ्लोरिडा में हैं. सोशल मीडिया पर भी कुछ ऐसे वीडियो शेयर हो रहे हैं, जिनमें बताया गया कि भारतीय टीम फ्लोरिडा पहुंच चुकी है.

IND vs WI T20 Series: गयाना के राष्ट्रपति के दखल के बाद मिला वीजा

बता दें कि टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के आखिरी दो मुकाबले 6 और 7 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में होने हैं. इसके लिए दोनों टीमों को अमेरिकी वीजा मिलने में समस्या आ रही थी. ऐसे में गयाना के प्रेसिडेंट ने हस्तक्षेप किया. इस वजह से अब दोनों टीमों को अमेरिका वीजा मिल गया है. 

क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि गयाना के राष्ट्रपति इरफान अली ने इस मामले में दखल दिया और इसके बाद भारतीय टीम समेत वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों और स्टाफ को अमेरिकी वीजा मिल गया. इसके लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (CWI) ने भी राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया है. बोर्ड ने कहा कि यह महामहिम के द्वारा एक सामयिक और राजनयिक तौर पर प्रभावशाली प्रयास था.

IND vs WI T20 Series: रोहित-राहुल ने वीजा के लिए दिया इंटरव्यू

रिपोर्ट में बताया गया है कि जिन खिलाड़ियों के पास वीजा नहीं था, उन्हें गुयाना में स्थिति अमेरिकी दूतावास में इंटरव्यू के लिए भेजा गया था. यह इंटरव्यू तीसरे टी20 मैच (2 अगस्त) के बाद हुआ था. इसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल रहे थे. बताया गया है कि भारतीय टीम में शामिल कप्तान-कोच समेत 14 लोगों के पास अमेरिकी वीजा नहीं था.

IND vs WI T20 Series: टी20 सीरीज के लिए दोनों स्क्वॉड:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

वेस्टइंडीज टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमराह ब्रूक्स, डोमिनिक ड्रेक, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, ओबेड मैकॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडिन स्मिथ, डेवॉन थॉमस और हेडेन वॉल्श जूनियर.