गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या क्यूँ की गई देखें यह थीं वजह ?
गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या  क्यूँ की गई  देखें यह थीं वजह ?

गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या क्यूँ की गई देखें यह थीं वजह ?

गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या क्यूँ की गई देखें यह थीं वजह ?

चंडीगढ़। गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की नई वजह सामने आई है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का कहना है कि मूसेवाला अपने गीतों के जरिए हमें उकसाता था। गीतों में हथियार दिखाते हुए ताल ठोक कर हमें चुनौती देता था, इसलिए हमने उसकी हत्या कर दी। 
   इस मामले में गिरफ्तार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ के दौरान पंजाब पुलिस को मूसेवाला की हत्या की एक नई वजह बता दी है। इसके बाद पुलिस की जांच भी एक अलग दिशा में मुड़ गई है। 29 मई को मूसेवाला की मानसा के पास ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई थी। इस पूरे मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ का नाम आया था।

इससे पहले लॉरेंस लगातार कह रहा था कि उसके गैंग ने मोहाली में विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए मूसेवाला की हत्या की है। मिड्डूखेड़ा लॉरेंस का कॉलेज का दोस्त था। लेकिन अब उसने हत्या का एक नया कारण बता दिया है
--

------अब पूछताछ के दौरान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का कहना है कि मूसेवाला अपने गीतों के जरिए हमें उकसाता था। गीतों में हथियार दिखाते हुए ताल ठोक कर हमें चुनौती देता था, इसलिए हमने उसकी हत्या कर दी। 
 


मूसेवाला का खुद किसी गैंग से ताल्लुक नहीं था। फिर भी लॉरेंस गैंग मूसेवाला के गीतों से नाराज था। लॉरेंस गैंग को शक था कि मूसेवाला गैंगस्टर दविंदर बंबीहा गैंग की तारीफ करते हैं। इसके अलावा अपने गीतों में लॉरेंस गैंग को चुनौती देते हैं।
पंजाब पुलिस की पूछताछ में लॉरेंस ने यह बातें कही हैं। हालांकि, मोहाली में विक्की मिड्डूखेड़ा के कत्ल के बाद मूसेवाला लॉरेंस गैंग की आंखों में खटकने लगे। इसके बाद 29 मई को मूसेवाला की मानसा में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई

वह गीत जो लॉरेंस गैंग को खटके
सिद्धू मूसेवाला के सभी गीत एग्रेसिव होते थे। हालांकि, उन्होंने एक लैजेंड गीत गाया था। जिसमें मोहाली की एक पॉश कॉलोनी का नाम लेते हुए कहा था कि वहां रहने वाले मेरा कुछ नहीं कर सकते। इस कॉलोनी में लॉरेंस के करीबियों के रहने के चर्चे होते रहे हैं। फिर मूसेवाला ने बंबीहा बोले गीत गाया था। यूं तो बंबीहा पंजाब में मशहूर पक्षी है, लेकिन लॉरेंस गैंग को गीत के बोल और वीडियो से शक था कि मूसेवाला ने साफ तौर पर बंबीहा गैंग की तारीफ की है।


बंबीहा गैंग 3 कत्ल कर चुका था, लॉरेंस गैंग वर्चस्व में पिछड़ा
गैंगस्टर लॉरेंस और उसके गुर्गों से पूछताछ में पता चला कि बंबीहा गैंग लगातार पंजाब में कत्ल कर रहा था। गैंग का अर्मीनिया बैठा सरगना लक्की पटियाल के कहने पर जालंधर में कबड्‌डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया, पूर्व पार्षद सुखमीत डिप्टी और विक्की मिड्‌डूखेड़ा का कत्ल किया। इस दौरान लॉरेंस गैंग कोई बड़ी वारदात नहीं कर सका। जिससे बंबीहा गैंग का खौफ बढ़ता जा रहा था। लॉरेंस गैंग का दबदबा कम हो रहा था। लॉरेंस जानता था कि मूसेवाला का कत्ल हुआ तो उनकी लोकप्रियता से गैंग का नाम भी खूब उछलेगा। इसीलिए कत्ल होने के कुछ घंटे बाद गोल्डी बराड़ से जिम्मेदारी ले ली।

मूसेवाला हत्याकांड के 3 शार्प शूटर पकड़ से बाहर
सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने वाले 3 शार्प शूटर जगरूप रूपा, मनप्रीत मनु कुस्सा और दीपक मुंडी पकड़ से बाहर हैं। दिल्ली पुलिस ने 3 शार्प शूटर प्रियवर्त फौजी, अंकित सेरसा और कशिश उर्फ कुलदीप को पकड़ा है।