राज बब्बर को लड़ाया जा सकता है हरियाणा से लोकसभा चुनाव, कांग्रेस पार्टी जानें कब करेगी उम्मीदवारों की घोषणा
BREAKING
अग्निवीर योजना पर सरकार ले सकती है बड़ा फैसला; देश के युवा वर्ग में रोष देखते हुए तैयारी शुरू, तीनों सेनाओं से रिपोर्ट मांगी गई BJP पर RSS का बड़ा बयान; संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा- अहंकार किया तो भगवान राम ने नहीं दी शक्ति, 240 पर रोक दिया हिमाचल में भूकंप के झटके, कुल्लू रहा केंद्र; जानिए रिक्टर स्केल पर कितनी रही तीव्रता, भूकंप आने पर क्या करना चाहिए, क्यों आता है? विजिटिंग कार्ड को मिट्टी में बोने से उगेगा गेंदे के फूल का पौधा, IAS अफसर की इस अनोखी पहल की हो रही तारीफ सोनाक्षी सिन्हा ने पूनम ढिल्लों को भेजा वेडिंग इन्वाइट, एक्ट्रेस ने दी बधाई, जहीर इकबाल को दे डाली ये चेतावनी!

राज बब्बर को लड़ाया जा सकता है हरियाणा से लोकसभा चुनाव, कांग्रेस पार्टी जानें कब करेगी उम्मीदवारों की घोषणा

Haryana Lok Sabha Elections 2024

Haryana Lok Sabha Elections 2024

चंडीगढ़। Haryana Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा कांग्रेस की तीसरी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में राज्य की नौ लोकसभा सीटों के लिए फाइनल पैनल तैयार कर लिए गए हैं। प्रत्येक लोकसभा सीट के लिए एक-दो नामों के पैनल तैयार हुए हैं।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की 18 मार्च को होने वाली बैठक में हरियाणा के इन पैनलों पर चर्चा होगी, जिसके बाद उसी दिन आधा दर्जन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा सकते हैं। फिल्म अभिनेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर को इस बार हरियाणा की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाया जा सकता है।

इन सीटों के लिए हो सकता है एलान

कांग्रेस के राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि हाईकमान यदि राज बब्बर को हरियाणा से चुनाव लड़वाने पर राजी हुआ तो उन्हें फरीदाबाद, गुरुग्राम और करनाल लोकसभा सीटों की पेशकश की जा सकती है। फरीदाबाद व गुरुग्राम लोकसभा सीटें दिल्ली के नजदीक हैं, जबकि करनाल सीट पर निवर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

करनाल से मनोहर लाल को कौन देगा चुनौती

कांग्रेस के पास यहां सरदार त्रिलोचन सिंह के रूप में भी मजबूत उम्मीदवार है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा यहां तक है कि यदि किसी कारण से भाजपा ने रोहतक में मौजूदा सांसद डा. अरविंद शर्मा को टिकट नहीं दिया तो कांग्रेस उन्हें करनाल में मनोहर लाल के सामने उतार सकती है, लेकिन यह बाद की बात है।

कांग्रेस हाईकमान करेगा वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श

हरियाणा की नई दिल्ली में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में चेयरमैन भगत चरण दास, कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया, पूर्व सीएम और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कमेटी की सदस्य यशोमति ठाकुर व नीरज दांगी मौजूद रहे। एक लोकसभा सीट कुरुक्षेत्र आम आदमी पार्टी को दी जा चुकी है। इसलिए नौ लोकसभा सीटों के पैनल बनाए जा चुके हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने हालांकि लोकसभा चुनाव लड़ने में अधिक रुची नहीं दिखाई है, लेकिन बताया जाता है कि कांग्रेस हाईकमान वरिष्ठ नेताओं के नाम पर विचार करेगा।

वरिष्ठ नेताओं को चुनावी रण में उतार सकती है

कांग्रेस की रणनीति ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव जीतने की है। इसके लिए वह वरिष्ठ नेताओं को भी चुनावी रण में उतार सकती है। बैठक के बाद हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि स्क्रीनिंग कमेटी की तीसरी बैठक में फाइनल पैनल तैयार किए हैं। प्रत्येक सीट पर एक से दो नाम का पैनल बनाया है। 18 मार्च को होने वाली बैठक के बाद लिस्ट जारी की जा सकती है।

यह पढ़ें:

चुनाव के लिए हरियाणा में मोर्चा संभालेंगी 15 अद्र्धसैनिक बल कंपनियां, अब तक पांच करोड़ की शराब पकड़ी

हरियाणा में तहसीलदार और नायब तहसीलदारों के तबादले, देखिए किसे कहाँ भेजा

हरियाणा सरकार ने मांगा अनुबंध कर्मचारियों का विवरण, 5 से 10 साल की अवधि से कार्यरत  कर्मचारियों की जानकारी देने के निर्देश