भगवंत मान सरकार की तरफ से बार्डर जिलों में तैनात अध्यापकों का तबादला करवाने के लिए विशेष अवसर देने का फैसला: हरजोत सिंह बैंस

Bhagwant Mann government's decision to give special opportunity for transfer of teachers posted in b

Bhagwant Mann government's decision to give special opportunity for transfer of teachers posted in b

Bhagwant Mann government's decision to give special opportunity for transfer of teachers posted in border districts- मुख्यमंत्री स.भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने एक और अध्यापक पक्षीय फैसला लेते हुए अपने घरों से दूर बैठे 3704, 2392 मास्टर कैडर भर्ती अधीन भर्ती हुए अध्यापक और 873 डीपीई भर्ती अधीन भर्ती हुए 53 डीपीई को बदली करवाने का अवसर दिया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री स. हरजोत बैंस ने कहा कि स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा बार्डर जिलों में तैनात अध्यापक से किए गए वादे को पूरा करते हुए, ऐसे अध्यापकों को एकमुश्त विशेष छूट देने का फैसला किया गया है, जो स्कूल में परिवीक्षा अवधि या दो साल रहने की शर्त भी पूरी नहीं करते।

उन्होंने कहा कि इन अध्यापकों को बार्डर जिलों के स्कूलों और पंजाब राज्य के जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या 300 से ऊपर है लेकिन अध्यापक कम है में बदली करवाने के लिए ऑनलाइन पोर्टल तिथि 04/06/2023 से खुल रहा है।

इसके साथ ही ऐसे सभी अध्यापक जो 31/05/2023 तक बदली की सभी शर्तों को पूरा करते है और पिछले दौर में बदली करवाने में सफल नहीं हो सके, उन्हें भी बदली करवाने का एक और मौका दिया जा रहा है।

स. बैंस ने कहा कि हमारी सरकार का उद्देश्य है कि राज्य के अध्यापकों को उनकी रिहायश के नजदीक सेवा करने का अवसर दिया जाए है और अध्यापकों की भारी कमी का सामना कर रहे स्कूलों में शिक्षकों की संख्या को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी ट्रांसफर और नियुक्तियां मैरिट के आधार पर की जा रही है।