2024 लोकसभा चुनाव: चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में वाईएसआरसीपी की प्रचंड जीत की भविष्यवाणी की गई है
BREAKING
अग्निवीर योजना पर सरकार ले सकती है बड़ा फैसला; देश के युवा वर्ग में रोष देखते हुए तैयारी शुरू, तीनों सेनाओं से रिपोर्ट मांगी गई BJP पर RSS का बड़ा बयान; संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा- अहंकार किया तो भगवान राम ने नहीं दी शक्ति, 240 पर रोक दिया हिमाचल में भूकंप के झटके, कुल्लू रहा केंद्र; जानिए रिक्टर स्केल पर कितनी रही तीव्रता, भूकंप आने पर क्या करना चाहिए, क्यों आता है? विजिटिंग कार्ड को मिट्टी में बोने से उगेगा गेंदे के फूल का पौधा, IAS अफसर की इस अनोखी पहल की हो रही तारीफ सोनाक्षी सिन्हा ने पूनम ढिल्लों को भेजा वेडिंग इन्वाइट, एक्ट्रेस ने दी बधाई, जहीर इकबाल को दे डाली ये चेतावनी!

2024 लोकसभा चुनाव: चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में वाईएसआरसीपी की प्रचंड जीत की भविष्यवाणी की गई है

2024 Lok Sabha elections

2024 Lok Sabha elections

(अर्थ प्रकाश / बोम्मा रेडड्डी)

 अमरावती : 2024 Lok Sabha elections: (आंध्र प्रदेश) 2024 के लोकसभा चुनावों में वाईएसआरसीपी की जीत: आगामी विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी के पक्ष में होने के बाद, चुनाव पूर्व सर्वेक्षण अब भविष्यवाणी कर रहे हैं कि वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली पार्टी अधिकांश सीटें जीतेगी। आने वाले हफ्तों में आंध्र प्रदेश में एक साथ 2024 के लोकसभा चुनाव होंगे।

 नवीनतम टाइम्स नाउ-मैट्रिज एनसी सर्वेक्षण के अनुसार, सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी राज्य में आगामी आम चुनावों में 25 लोकसभा सीटों में से 19 सीटें जीतने की ओर अग्रसर है, जबकि टीडीपी-जन सेना गठबंधन 6 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर है।

 जब हम नवीनतम सर्वेक्षण परिणामों की तुलना 2019 के लोकसभा चुनावों में आंध्र प्रदेश की पार्टियों के प्रदर्शन से करते हैं, तो वाईएसआरसीपी ने 22 सीटें जीती थीं, जबकि टीडीपी केवल तीन सीटें हासिल करने में सफल रही थी।

 यह स्पष्ट है कि आंध्र प्रदेश में भाजपा की कोई राजनीतिक उपस्थिति नहीं है, लेकिन कांग्रेस ने वोट शेयर में सेंध लगाने के लिए ताजा खून का संचार किया है और शर्मिला को राज्य कांग्रेस प्रमुख बनाया है।  हालाँकि, अगर सर्वेक्षणकर्ताओं पर विश्वास किया जाए, तो चीजें सबसे पुरानी पार्टी के लिए काम करती नहीं दिख रही हैं।  चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में राज्य में लोकसभा चुनाव में दोनों राष्ट्रीय दलों - भाजपा और कांग्रेस - को शून्य सीटें मिलने की भविष्यवाणी की गई है।

 जब हम वोट शेयर के आंकड़ों को देखते हैं, तो वाईएसआरसीपी को 47 प्रतिशत से अधिक वोट मिलने की संभावना है और टीडीपी-जनसेना गठबंधन को 44 प्रतिशत से अधिक वोट शेयर हासिल होने की उम्मीद है।  सर्वेक्षणकर्ता ने मौजूदा मुख्यमंत्री के बारे में मतदाताओं की धारणा को समझने का भी प्रयास किया है।  जनमत सर्वेक्षण एजेंसी ने पाया कि राज्य के 38 प्रतिशत लोग मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी से बेहद संतुष्ट हैं, जबकि 26 प्रतिशत ने कहा कि वे "कुछ हद तक संतुष्ट" हैं और सर्वेक्षण में शामिल शेष 34 प्रतिशत लोगों ने संकेत दिया कि वे बेहद असंतुष्ट हैं।

यह पढ़ें:

हताश चंद्रबाबू नायडू ने गठबंधन पर चर्चा के लिए अमित शाह, नड्डा से मुलाकात की

हैदराबाद में ड्रोन पोर्ट बनाने पर समझौता, ड्रोन पायलटों का उन्नत प्रशिक्षण संभव

आंध्र के वित्त मंत्री राजेंद्रनाथ ने 2.86 लाख करोड़ ₹ के परिव्यय के साथ वीओए बजट पेश किया