Pakistan Writes Letter to Afghanistan: 'अफगानिस्तान में छिपा है मसूद अजहर, गिरफ्तार कर लो', पाकिस्तान की तालिबान को चिट्ठी
Pakistan Writes Letter to Afghanistan

Pakistan Writes Letter to Afghanistan

 'अफगानिस्तान में छिपा है मसूद अजहर, गिरफ्तार कर लो', पाकिस्तान की तालिबान को चिट्ठी

 कल तक जिसकी काली करतूतों पर पाकिस्तान (Pakistan) तालियां बजाता था. हिंदुस्तान (India) में वारदात को अंजाम देने के बाद पीठ थपथपाता, आज उसी मसूद अजहर (Masood Azhar) की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है. ABP सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) के सरगना मसूद अजहर को गिरफ्तार करने के लिए अफगानिस्तान (Afghanistan) को चिट्ठी लिखी है.

पाकिस्तान ने कहा है कि मसूद अजहर के नंगरहार और कुनार इलाकों में छिपे होने की संभावना है. इसलिए उसे ढूंढकर गिरफ्तार कर सूचित किया जाना चाहिए. यही नहीं पाकिस्तान के खुफिया विभाग ने अजहर के संभावित ठिकानों के बारे में भी जानकारी शेयर की है. तो क्या सचमुच मसूद अजहर से छूटकारा पाना चाहता है या फिर SCO बैठक से पहले पाकिस्तान पैंतरेबाजी कर रहा है. गिरफ्तारी की मांग कर दुनिया की आंखो में धूल झोंकने की कोशिश कर रहा है.

अफगानिस्तान का इनकार

अफगानिस्तान ने ऐसी किसी चिट्ठी से इनकार किया है. तालिबान सरकार के वरिष्ठ नेता और सयुंक्त राष्ट्र में स्थाई प्रतिनिधि सुहैल शाहीन ने कहा है कि हमें अफगानिस्तान में मसूद अजहर की मौजूदगी के बारे में कोई जानकारी नहीं है हम अपने देश में ऐसे किसी भी व्यक्ति का समर्थन नहीं करते हैं जो हमारे देश में रहकर किसी और देश के लिए साजिशें रचता हो.

यह पढ़ें -  Bus के साथ हुआ बड़ा हादसा, करीब 1 दर्जन लोगों की मौत, घायलों की संख्या और ज्यादा

भारत का आतंक के खिलाफ एक्शन

उज्जबेकिस्तान की राजधानी समरकंद में 15-16 सितंबर को SCO की बैठक होने वाली है. इस बैठक में भारत आतंक के खिलाफ एक्शन की बात उठा सकता है. तो क्या इसी संभावना को देखते हुए पाकिस्तान ने अजहर की गिरफ्तारी की मांग उठाई है. मसूद अजहर के आतंकी करतूतों को लेकर भारत हमेशा से पाकिस्तान को अगाह करता रहा है. पाकिस्तान में होने के सबूत भी देता रहा लेकिन बाजवा और उनके सियासी जोड़दारों को बात समझ नहीं आई.

कौन है मसूद अजहर

  • आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना है
  • 1998 में कंधार हाईजैक की साजिश रची
  • जम्मू कश्मीर विधानसभा पर हमले का जिम्मेदार
  • 2001 में संसद हमले का मास्टर माइंड
  • भारत में हुए कई आतंकी हमलों के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार

मसूद अजहर (Masood Azhar) के पाकिस्तान (Pakistan) में होने के सबूत भारत (India) कई बार दे चुका है. लेकिन बाजवा और उनकी सरकार इस बात से इनकार करती रही है. अब SCO बैठक से पहले पाकिस्तान ने चिट्ठी लिखकर खुद को आतंक (Terrorism) पीड़ित बताने में जुट गया है.