National Security Act : बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर हिंसा करने वालों पर लगेगा NSA, सभी जिलों के पुलिस अफसरों को निर्देश
National Security Act

बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर हिंसा करने वालों पर लगेगा NSA, सभी जिलों के पुलिस अफसरों को निर्देश

बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर हिंसा करने वालों पर लगेगा NSA, सभी जिलों के पुलिस अफसरों को निर्देश

National Security Act : सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नहीं होगी, क्योंकि बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने के मकसद से मैसेज भेजने वालों और व्हाट्सऐप ग्रूप के खिलाफ पुलिस एक्शन लेगी. दरअसल, सहारनपुर जिले के ग्रामीण इलाकों में लगातार फैल रही बच्चा चोरी की अफवाहों के चलते सहारनपुर पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है. एक तरफ जहां सहारनपुर रेंज के डीआईजी सुधीर कुमार सिंह ने सभी नागरिकों से अपील की है कि इन अफवाहों की तरफ ध्यान ना दें और इन अफवाहों को वायरल करने वालों को भी सख्त चेतावनी दी है, वहीं सभी जिलों के थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र की जनता के बीच लाउडस्पीकर से अलाउंस कर अपील कर रहे हैं कि व्हाट्सएप ग्रुप पर किसी भी तरह की चल रही फेक वीडियो को देखकर अफवाह ना फैलाएं और किसी के साथ कोई मारपीट न करें.

दरअसल, पुलिस का मानना है कि बच्चा चोरी की कोई घटना नहीं हो रही है. केवल एक अफवाह फैलाई जा रही है, जिसे देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में थाना पुलिस लगातार अनाउंस कर लोगों को जागरूक कर रही है और लोगों से किसी के साथ मारपीट नहीं करने की भी अपील कर रही है. पुलिस का कहना है कि जब कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे तो पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दें. उसके साथ खुद मारपीट न करें. अगर मारपीट जैसी कोई घटना होती है तो उसके लिए आप लोग खुद जिम्मेदार होंगे

दरअसल, 2 दिन पहले ही सहारनपुर के देवबंद थाना क्षेत्र में घर का लेंटर डालने के बाद अपने घर लौट रहे मजदूरों के ऊपर गांववालों ने बच्चा चोर समझ फायरिंग कर दी थी, जिसमें एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई थी. हालांकि, पुलिस ने मृतक मजदूर पर फायरिंग करने वाले और जिसके घर से फायरिंग की गई, उन दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. लेकिन उसके बावजूद भी कुछ शरारती तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे लोगों के लिए सहारनपुर पुलिस ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कानूनी कारवाई की जायेगी.