हिमाचल प्रदेश में दल बल से चुनाव लडेगी राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी
हिमाचल प्रदेश में दल बल से चुनाव लडेगी राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी

हिमाचल प्रदेश में दल बल से चुनाव लडेगी राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी

हिमाचल प्रदेश में दल बल से चुनाव लडेगी राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी

प्रदेशाध्यक्ष रुमित सिंह ठाकुर ने दून विस के बददी में बोला हल्ला


बददी,  11 सिंतबर। राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी का मंडल स्तरीय चुनावी सम्मेलन दून विधानसभा के बददी के निमंत्रण पैलेस में हुआ जिसमें मुख्य वक्ता के तौर पर प्रदेशाध्यक्ष रुमित सिंह ठाकुर उपस्थित हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला प्रधान ईश्वर सिंह ठाकुर ने की। सम्मेलन के दौरान दून विधानसभा की 35 पंचायतों व एक नगर परिषद से सवर्ण समाज का भारी जनसैलाब उमडा था जिससे सरकार के प्रति गहरा रोष देखा जा रहा था। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष रुमित सिंह ठाकुर ने जहां दोनो प्रमुख दलों पर जमकर हमला बोला और उन पर सवर्ण समाज के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होने बताया कि उन्होने सरकार से सिर्फ एक छोटी सी मांग रखी थी कि आप एक सशक्त सवर्ण आयोग का गठन करें ताकि सवर्ण वर्ग की समस्याओं पर चिंतन मंथन हो सके लेकिन जयराम सरकार के दिल में पाप आ गया और उन्होने मात्र के अधिसूचना करके पल्ला झाड लिया। हम 62 लाख आबादी की लडाई लड रहे हैं और जब हम निर्देाष तौर पर 24 दिन तक जेलों में डाल दिए गए तो विधानसभा में बैठे 68 विधायकों में से एक का भी दिल नहीं पसीजा। हमारे उपर अत्याचार किए गए और हम बेकसूर थे लेकिन यह सिर्फ हमारी लडाई नहीं है बल्कि हम अपने मुददों को लेकर लडाई लड रहे हैं और किसी जाति धर्म से हमारा कोई बैर नहीं है। उन्होने कहा हमारे बच्चों के साथ पढ़ाई में अन्याय हो रहा था और युवाओं के रोजगार में भेदभाव हो रहा था तो कोई भी दल आगे नहीं आया और अब सब वोटें मांगने आ आ रहे हैं। उन्होने कहा कि ऐसे लालची नेताओं को गांवो में घुसने नहीं दिया जाएगा। रुमित ठाकुर ने कहा कि हमारे समाज के उपर 500 से ज्यादा एट्रो सिटी एससीएसटी एक्ट के तहत झूठे मुकदमे बनाए गए तक और कांग्रेस-भाजपा दल चुप रहे। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के कहने के बावजूब एट्रो सिटी एक्ट में बदलाव नहीं किया और बिना जांच के ही जेलों में डालने का तोहफा सवर्ण समाज को दिया। उन्होने कहा कि आरक्षण आर्थिक आधार पर मिलना चाहिए क्योंकि हम अपने बच्चों व युवाओं को तिल तिल करके मरते नहीं देख सकते।

सभी सीटों पर देंगे उम्मीदार-

प्रदेशाध्यक्ष रुमित सिंह ठाकुर ने कहा कि इस बार चुनावों में सवर्ण समाज के 62 लाख लोग अपनी ताकत दिखाएंगे। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी सभी 68 सीटों पर चुनाव लडेगी और जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट देगी क्योंकि हमें पता चल चुका है कि वर्तमान में विस में बैठे विधायक हमारे हितों की रक्षा नहीं कर सकते। उन्होने कहा कि हम भगवान राम, महाराणा प्रताप व परशुराम के वशंज है और जनता जाग चुकी है। दोनो दलों ने हमारा आजादी के बाद बहुत शोषण किया और हमारे वोट लेकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकी है लेकिन अब सवर्ण समाज जाग चुका है। 

नहीं हुए शामिल-

पिछले कुछ दिनो से यह कयास चल रहे थे कि जिला भाजपा उपाध्यक्ष बलविंद्र ठाकुर रविवार को राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी का दामन थामेंगे क्योंकि भाजपा में उनके टिकट की संभावना लगभग क्षीण हो चुकी हैं। लेकिन सम्मेलन में भीड तो बहुत उमडी लेकिन पार्टी ने अपना दून विस का उम्मीदवार घोषित नहीं किया। सूत्रों ने बताया कि श्राद्व पक्ष के चलते बलविंद्र ठाकुर की एंट्री रुकी है और वो नवरात्रों में दल बल के साथ राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी में शामिल हो सकते हैं। आज भाजपा-कांग्रेस की निगाहें दिन भर इसी पर लगी रही बलविंद्र ठाकुर भाजपा छोडते हैं या नहीं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। 
कैपशन-राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रुमित सिंह ठाकुर बददी में दून मंडल के सम्मेलन को संबोधित करते हुए।