12वीं पास ट्रक ड्राइवर से प्यार, फिर शादी और अब मौत... असिस्टेंट पोस्ट मास्टर ने आखिर क्यों ली अपनी जान?
BREAKING
जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंकियों का बड़ा हमला रोका; फटाफट एक्शन में आए जवान, ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, एनकाउंटर जारी सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार को बड़ा झटका; दुकानों पर 'नेम प्लेट' लगाने वाले आदेश पर रोक लगाई, UP समेत 3 राज्यों को नोटिस जारी RSS की गतिविधियों में अब शामिल हो सकेंगे सरकारी कर्मचारी; केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 58 साल पुराना प्रतिबंध हटाया, कांग्रेस हमलावर "ढाई घंटे तक देश के प्रधानमंत्री का गला घोंटा गया''; संसद के बजट सत्र पर PM मोदी का बयान, पहले ही दिन विपक्ष पर जमकर बरसे चमत्कारिक है भगवान शिव का यह नाम जप; प्रेमानंद महाराज ने बताया- कैसे दिखाता है प्रभाव, महादेव के इस मंत्र को न जपने की दी चेतावनी

12वीं पास ट्रक ड्राइवर से प्यार, फिर शादी और अब मौत... असिस्टेंट पोस्ट मास्टर ने आखिर क्यों ली अपनी जान?

Avantika Mishra Auraiya

Avantika Mishra Auraiya

Avantika Mishra Auraiya: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में सनसनीखेज मामला सामने आया है. पोस्ट ऑफिस में काम करने वाली एक विवाहित महिला का शव बुधवार सुबह साड़ी के फंदे से लटकता हुआ मिला है. मृतक महिला पति से नाराज होकर कई सालों से 5 साल के बेटे के साथ रह रही थी. मृतक महिला के मायके पक्ष के लोगों ने हत्या की आशंका जताई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस की जांच में पता चला कि रोशंगपुर गांव की अवंतिका मिश्रा की शादी गांव के ही सत्यम बाजपेई के साथ हुई थी. मृतक महिला का 5 साल का बेटा भी है. बीतें कुछ सालों से अवंतिका का अपने पति से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था. पति सत्यम दिल्ली में रहकर ट्रक ड्राइवर का काम करता है.

मृतक महिला अवंतिका क्षेत्र के अमावता गांव में बने पोस्ट ऑफिस में असिस्टेंट पोस्ट मास्टर के पद पर कार्यरत थी. बाबरपुर कस्बे के मुहल्ला लक्ष्मी नगर में अरविंद के मकान में किराए का कमरा लेकर अपने बेटे अथर्व के साथ रह रही थी.

छत पर बेटे के साथ सोने गई थी महिला

अवंतिका रोज की तरह अपने बेटे के साथ छत पर सोने गई थी. बुधवार को सुबह रोज की तरह अवंतिका मॉर्निंग वॉक के लिए घर से नहीं निकली. सुबह होने पर छत पर सो रहा बेटे अथर्व नीचे उतर कर आ गया. तब पता चला कि अवंतिका रात में किसी समय छत से नीचे उतरकर कमरे में आ गई थी. वह किस कारण कमरे में आई थी? इसकी जानकारी नहीं हो सकी है.

सुबह कमरे में साड़ी के फंदे से लटका मिला शव

अंदर से बंद कमरे का दरवाजा न खुलने पर अथर्व ने रोना शुरू कर दिया. यह देख मकान मालिक और अन्य किराएदार भी एकत्र हो गए. लोगों ने खिड़की की दराजों से झांककर अंदर देखा तो अवंतिका का शरीर छत पर लगे एंगल से साड़ी के फंदे के सहारे लटक रहा था. मकान में आसपास के लोगों की भीड़ एकत्र होने पर किसी ने कोतवाली पुलिस को मामले की जानकारी दे दी.

ससुरालवालों पर लगा हत्या का आरोप

मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से किसी तरह कुंडी को तोड़कर दरवाजा खोला. अवंतिका के शव को नीचे उतारा गया. गले पर नीला निशान बना हुआ था. पुलिस ने इस पूरे घटना की जानकारी उसके मायके को दी. मौके पर पहुंचे अवंतिका के भाई अभिषेक और मां राधा मिश्रा ने हत्या कर शव फांसी पर लटकाए जाने का आरोप लगाया है.

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत होने का कारण स्पष्ट हो सकेगा. पुलिस ने कहा कि शिकायत होने पर मामले की जांच करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी.