लखनऊ से अपहरण… हरियाणा में धर्मांतरण, मुस्लिम ने नाबालिग से निकाह कर किया रेप

Punjab CM

लखनऊ से अपहरण… हरियाणा में धर्मांतरण, मुस्लिम ने नाबालिग से निकाह कर किया रेप

Love Jihad in Lucknow

Love Jihad in Lucknow

लखनऊ। Love Jihad in Lucknow: पारा इलाके में रहने वाला सलमान 10 दिन पहले एक किशोरी का अपहण(kidnapping of teenager) कर अपने साथ हरियाणा ले गया। वहां पर एक मकान में बंधक बनाकर(hostage in the house) रखा और शोषण करता रहा। इसके बाद चाकू के जोर पर धर्म परिवर्तन कराकार निकाह किया(converted and married)। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार(arrested the accused) कर किशोरी को बरामद कर लिया है। किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है।

युवती के घरवालों ने इस संबंध में एक हफ्ते पहले पारा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इंस्पेक्टर पारा दधिबल तिवारी ने बताया कि आरोपित सलमान बजरंग विहार का रहने वाला है। किशोरी की एक सहेली ने कुछ दिन पहले उसकी मुलाकात सलमान से कराई थी। सलमान ने उसे अपना नाम श्याम बताया था। दोनों की आपस में बातचीत होती थी।

धर्म पर‍िवर्तन करवाकर क‍िया न‍िकाह 

किशोरी का आरोप है कि एक हफ्ते पहले वह सलमान (श्याम) से मिलने के लिए पारा इलाके में पहुंची। आरोप है कि सलमान उसे धमका कर हरियाणा ले गया। जहां उसने एक मकान में बंधक बनाकर रखा। दुष्कर्म करता रहा। विरोध पर धमकी देता था। फिर किशोरी पर चाकू रखकर उसका धर्म परिवर्तन कराया। निकाह किया और वहीं रखे रहा। इधर, किशोरी की खोजबीन कर रहे परिवारजनों को जब कुछ पता न चला तो उन्होंने अपहरण की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया।

सर्व‍िलांस की मदद से म‍िली लोकेशन 

पुल‍िस ने सर्विलांस समेत कई टीमें लगाई गईं। लोकेशन पता चलने पर एक टीम हरियाणा पहुंची। जहां से आरोपित को पुलिस ने पकड़ लिया और किशोरी को भी बरामद कर लिया। युवती ने बयान में धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने का भी आरोप लगाया। उसके दस्तावेजों की पड़ताल की जा रही है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, किशोरी को मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।

दी थी गर्दन काटने की धमकी 

किशोरी का आरोप है कि सलमान ने गर्दन धड़ से अलग करने की धमकी दी थी। वह चाकू गले पर रखे था। वहीं, मौलवी निकाह पढ़ रहे थे। घरवालों से फोन पर बात करने की गुहार करने पर मारपीट करता था।

यह पढ़ें:

यह पढ़ें: