Home » चंडीगढ़ » एनईईटी (यूजी) 2020 में कार्तिक ने ऑल इंडिया रैंक-47 हासिल किया
एनईईटी (यूजी) 2020 में कार्तिक ने ऑल इंडिया रैंक-47 हासिल किया
एनईईटी (यूजी) 2020 में कार्तिक ने ऑल इंडिया रैंक-47 हासिल किया

एनईईटी (यूजी) 2020 में कार्तिक ने ऑल इंडिया रैंक-47 हासिल किया

जसलीन कौर ने एआईआर- 112, आयुषी गुप्ता ने एआईआर-140, मारिया मैथ्यू ने एआईआर-254 वां स्थान

चंडीगढ़। एलन चंडीगढ़ के छात्र कार्तिक गर्ग ने एनईईटी 2020 में एआईआर- 47 हासिल कर एनईईटी 2020 का ट्राइसिटी टॉपर बनकर इंस्टीट्यूट के लिए फिर से एक नया इतिहास रच दिया है। इंस्टीट्यूट के लिए फिर से ये अपार हर्ष और गर्व के पल हैं।

एनईईटी का आयोजन एनटीए द्वारा इस वर्ष 13 सितंबर को किया गया था। यह राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा एमबीबीएस/ बीडीएस प्रोग्राम्स में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। इस वर्ष एनईईटी 2020 के लिए लगभग 16 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था।

उल्लेखनीय है कि एलन चंडीगढ़ के छात्रों ने टॉप रैंक हासिल की है। कुल अंक 720 अंकों में उच्चतम अंक हासिल करने वाले एलन चंडीगढ़ कैंपस के छात्र ये हैं :

* कार्तिक गर्ग ने 705 अंक हासिल किए और एआईआर 47 रैंक हासिल किए। वह एक एनटीएसई और केवीपीवाई स्कॉलर है। कार्तिक के पिता श्री अशोक गर्ग पेशे से फार्मासिस्ट हैं और माता श्रीमती रेणु बाला टीचर हैं।

* जसलीन कौर ने 698 अंक हासिल किए और एआईआर 112 रैंक हासिल किया। वह भी केवीपीवाई स्कॉलर है। जसलीन के पिता श्री रविंदर सिंह और माता श्रीमती परमजीत कौर दोनों, डॉक्टर हैं।

* आयुषी गुप्ता ने 695 अंक हासिल किए और एआईआर 140 हासिल किया। वह केवीपीवाई स्कॉलर भी है। आयुषी के पिता श्री शिव गुप्ता और माता श्रीमती मोनिका गुप्ता दोनों, डॉक्टर हैं।

* तरुण चौधरी ने 692 अंक हासिल किए और एआईआर 201 हासिल किया। तरुण के पिता श्री हंसराज एक व्यवसायी हैं और माता श्रीमती सीमा गृहिणी हैं।

* मारिया मैथ्यू ने 695 अंक हासिल किए और एआईआर 254 हासिल किया। वह केवीपीवाई स्कॉलर भी है। मारिया के पिता श्री जोसेफ मैथ्यू और श्रीमती प्रीति मैथ्यू दोनों डॉक्टर हैं।

* दक्ष कटारिया ने 690 अंक हासिल किए और एआईआर 266 हासिल किया। वह केवीपीवाई स्कॉलर भी हैं। दक्ष के पिता श्री प्रमोद कुमार और माता श्रीमती सुनीता रानी दोनों अध्यापक में हैं।

* अदिति महाजन ने 690 अंक हासिल किए और एआईआर 291 हासिल किया। वह केवीपीवाई स्कॉलर भी है। अदिति के पिता श्री हरीश महाजन पेशे से एडवोकेट हैं और माता श्रीमती ज्योति महाजन चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं।

* खुशी जिंदल ने 687 अंक हासिल किए और एआईआर 340 हासिल किया। ख़ुशी के पिता श्री सचिन जिंदल और माता श्रीमती रुकमणि जिंदल, दोनों डॉक्टर हैं।

* अभेध्या ने 686 अंक हासिल किए और एआईआर 354 हासिल किया। अभेध्या के पिता श्री विनोद कुमार एक व्यवसायी हैं और माता श्रीमती रेखा रानी एक गृहिणी हैं।

* कामिक्षा ने 686 अंक हासिल किए और एआईआर 359 हासिल किया। कामिक्षा के पिता श्री राकेश संधू सरकारी नौकरी में हैं और मां श्रीमती भारती शिक्षण में हैं।

* एहसास ने 686 अंक हासिल किए और एआईआर 366 हासिल किया। वह केवीपीवाई स्कॉलर भी है। एहसास के पिता श्री एन.के. बजाज एक वकील हैं और माता श्रीमती नीतू बाला एक डॉक्टर हैं।

* रिदम जिंदल ने 685 अंक हासिल किए और एआईआर 382 हासिल किया। रिधम के पिता श्री मुकेश जिंदल और माता श्रीमती रुचिका जिंदल दोनों, डॉक्टर हैं।

* देवांग सिंगला ने 685 अंक हासिल किए और एआईआर 445 हासिल किया। वह एनटीएसई, केवीपीवाई स्कॉलर हैं, उन्होंने आईएनओ और एनएसईसी भी क्वालिफाई किया है। देवांग के पिता श्री राजीव सिंगला और माता श्रीमती रेणु सिंगला दोनों डॉक्टर हैं।

* वरुण बंसल ने 685 अंक हासिल किए और एआईआर 448 हासिल किया। वह केवीपीवाई स्कॉलर भी हैं। वरुण के पिता श्री रमाकांत एक व्यवसायी हैं और माता श्रीमती अंजलि गृहिणी हैं।

* सुखमनजीत सिंह बराड़ ने 685 अंक हासिल किए और एआईआर 458 रैंक हासिल किया। वह केवीपीवाई स्कॉलर भी हैं। सुखमनजीत के पिता श्री भूपिंदर सिंह बराड़ और माता श्रीमती स्वर्णजीत कौर बराड़ दोनों, प्रोफेशन से डॉक्टर हैं।

* निष्ठा बंसल ने 683 अंक हासिल किए और एआईआर 484 हासिल किया। वह केवीपीवाई स्कॉलर भी है। निष्ठा के पिता श्री विजय सागर सार्वजनिक क्षेत्र में कार्यरत हैं और माता श्रीमती रोमा रानी अध्यापक में हैं।

एलन ट्राईसिटी के सेंटर हैड, श्री सदानंद वानी ने बताया कि एलन चंडीगढ़ प्री-मेडिकल परीक्षाओं में छात्रों की गुणवत्ता और मात्रा के मामले में साल-दर-साल शानदार परिणाम दे रहा है। उन्होंने प्रतिष्ठित परीक्षा में छात्रों को शानदार सफलता के लिए बधाई दी। उन्होंने फैकेल्टी सदस्यों और एडमिन स्टाफ के समर्पण और प्रयासों की भी सराहना की।

यह उल्लेखनीय है कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट, कोटा ने एनईईटी 2020 में एआईआर- 1 को प्राप्त किया। एलन के संस्थापक निदेशक श्री राजेश माहेश्वरी ने इन शानदार परिणामों के लिए सभी चयनित छात्रों और एलन परिवार को बधाई दी।

Check Also

BREAKING NEWS : अंबाला में 9 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, आरोपी फरार

अम्बाला: उत्तरप्रदेश के बाद अब हरियाणा में भी बलत्कार के मामले बढ़ने लगे है | …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel