12वीं पास के लिए Indian Army Air Defence में निकली नौकरी, इस तरह करना होगा अप्लाई 

Punjab CM

12वीं पास के लिए Indian Army Air Defence में निकली नौकरी, इस तरह करना होगा अप्लाई 

Army file

12वीं पास के लिए Indian Army Air Defence में निकली नौकरी, इस तरह करना होगा अप्लाई 

Indian Army Air Defence Centre ने रोजगार समाचार पत्र दिनांक 16 जुलाई से 22 जुलाई 2022 में लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। 12 वीं पास उम्मीदवार आर्मी एयर डिफेंस सेंटर भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते है। इन पदों पर ऑफलाइन आवेदन रोजगार समाचर में नोटिफिकेशन पब्लिश होने के 45 दिन के अंदर अंदर किया जा सकता है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट 12वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही कैंडिडेट की हिंदी में टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। वहीं इंग्लिश में टाइपिंग स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। 

क्या चाहिए Selection के लिए ?
इन पदों पर आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 25 साल रखी गई है। सिलेक्शन की बात करें तो कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के आधार पर सिलेक्ट किया जाएगा। Candidates आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ ले। अगर आप मांगी गई पात्रता पूरी नहीं करते हों तो आवेदन न करे। ऐसे में आपके आवेदन को रद्द किया जा सकता है।  

कैसा आएगा का एग्जाम पैटर्न
इस परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड, जनरल इंग्लिश और जनरल अवेयरनेस के सवाल शामिल होंगे। पेपर को हल करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा। 

कैसे करना होगा 'Apply'
जिन उमीदवारों को नौकरी के लिए आवेदन करना है वह फॉर्म ऑफलाइन भर कर सकते हैं और आवेदन पत्र भेजते समय टॉप पर लिखना होगा कि यह एलडीसी के पद के लिएहै। अपने भरे हुए फॉर्म को The Commandant, Army AD Centre, Ganjam (Odisha)  PIN - 761052 पर भेजना होगा,और इस तरह Candidates अपने आवेदन भेज सकते है।