केजरीवाल की रिमांड बढ़ाई गई; कोर्ट ने अब इतने और दिनों के लिए ED की कस्टडी में भेजा, जज के सामने अपने लिए खूब लड़े दिल्ली CM

Delhi CM Arvind Kejriwal ED Remand Extended In Liquor Policy Case

Delhi CM Arvind Kejriwal ED Remand Extended In Liquor Policy Case

Arvind Kejriwal ED Remand: दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार सीएम अरविंद केजरीवाल की रिमांड 1 अप्रैल तक 4 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है. दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की रिमांड पर फैसला सुनाया। इससे पहले सुनवाई के बाद कोर्ट ने केजरीवाल की रिमांड पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। ईडी ने केजरीवाल की रिमांड 7 दिन बढ़ाने की मांग की थी। बता दें कि, इससे पहले 22 मार्च को कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की रिमांड में भेजा था। केजरीवाल की रिमांड आज खत्म हो रही थी। जिसके चलते उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।

जज के सामने अपने लिए खूब लड़े दिल्ली CM

सुनवाई के दौरान केजरीवाल ने कोर्ट में जज के सामने खुद अपने लिए लड़ाई लड़ी। केजरीवाल ने व्यक्तिगत रूप से कोर्ट के समक्ष अपना पक्ष रखा। केजरीवाल ने कोर्ट में जज के सामने बहस करते हुए सवाल किया कि, मुझे गिरफ्तार क्यों किया गया? जबकि ना मुझे किसी कोर्ट ने दोषी करार दिया है ना अभी तक अरोप तय हुए हैं। केजरीवाल ने कहा कि, अगस्त 2022 को सीबीआई ने केस फाइल किया था। इसके बाद ईसीआईआर फ़ाइल हुई थी। केजरीवाल ने कहा कि, इस केस में ईडी लगभाग 25000 पेजेस फाइल कर चुकी है और बहुत सारे गवाहों को ला चुकी है। उन गवाहों से बयानों पर बयान हो रहे थे जब तक वो मेरे खिलाफ बयान नहीं दे रहे थे। केजरीवाल ने कहा मेरे घर पर ढेरो मंत्री आते हैं, वो आपस में खुशियां मनाते हैं, दस्तावेज देते हैं। क्या ऐसे बयान एक सिटिंग सीएम को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त हैं?

केजरीवाल ने आगे कहा कि मैं यह जानना चाहता हूं कि ये शराब घोटाले के पैसे आखिर हैं कहां। केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कहा, "ये जो 100 करोड़ बोल रहे हैं वो तो असल में ये कहीं नहीं हैं। ये असली शराब घोटाला शुरू होता है ईडी की जांच के बाद। जब सरथ रेड्डी ने 55 करोड़ का डोनेशन बीजेपी को दिया। मेरे पास सबूत हैं कि ये रैकेट चल रहा है। मनी ट्रेल स्थापित है। गिरफ्तार होने के बाद रेड्डी ने बीजेपी को 50 करोड़ का चंदा दिया। केजरीवाल ने ईडी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, जांच एजेंसी ईडी का इरादा मुझे फंसाना है और आम आदमी पार्टी को कुचलना है। केजरीवाल ने कहा कि ये राजनीतिक साजिश है, जनता इसका जवाब देगी। केजरीवाल का कहना था कि जितने दिन ईडी उन्हें रिमांड पर रखना चाहे उन्हें मंजूर है। क्योंकि वह जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं।

शराब घोटाले में 21 मार्च को गिरफ्तार हुए केजरीवाल

ईडी ने दिल्ली शराब नीति घोटाला मामला में सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इससे पहले ईडी ने सीएम हाउस पहुंचकर छानबीन और लगभग दो घंटे तक केजरीवाल से पूछताक्ष की थी। ईडी अब रिमांड पर केजरीवाल से पूछताछ कर रही है। ज्ञात रहे कि, इस मामले में केजरीवाल के अलावा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और संचार प्रभारी विजय नायर को गिरफ्तार किया जा चुका है। तीनों तिहाड़ जेल में बंद हैं।