तेलंगाना में BJP फिस्स, कांग्रेस का जलवा; बहुमत पार कर इतनी सीटों पर आगे, रुझान में सत्तारूढ़ पार्टी का कुछ ऐसा हाल LIVE

 Telangana Assembly Election Result Live

Telangana Assembly Election Result 2023 Live Update Highlights

Telangana Assembly Election Result Live: छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जहां बीजेपी सत्ता में आती दिख रही है तो वहीं तेलंगाना से कांग्रेस के लिए खुशखबरी बनी हुई है। तेलंगाना की कुल 119 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती लगातार जारी है और इस गिनती के बीच अब तक रुझान के अनुसार, कांग्रेस ही आगे चल रही है। कांग्रेस बहुमत के आंकड़े को पार करते हुए 64 सीटों पर आगे है। जबकि तेलंगाना की सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति 41 सीटों पर आगे है। वहीं बीजेपी तेलंगाना में तीसरे नंबर पर है और 9 सीटों पर आगे चल रही है। इसी प्रकार अन्य कुछ सीटों पर अन्य पार्टियां अपनी बढ़त बनाती दिख रही हैं. बता दें कि, तेलंगाना में किसी भी पार्टी को बहुमत से अपनी सरकार बनाने के लिए 60 सीटों की जरूरत होती है।

Telangana Assembly Election Result 2023 Live Update Highlights
Telangana Assembly Election Result 2023 Live Update Highlights

 

अपडेट जारी है...

तेलंगाना में पिछले विधानसभा चुनाव का रिज़ल्ट

तेलंगाना में पिछला विधानसभा चुनाव 2018 में हुआ था। जिसमें भारत राष्ट्र समिति यानि बीएचआरएस ने अपनी सरकार बनाई थी। तब भी भाजपा, सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला था। बता दें कि, पिछले चुनाव में बीएचआरएस 119 में से 88 सीटें जीतने में कामयाब रही थी और उसका वोट शेयर 47.4 प्रतिशत था। वहीं कांग्रेस 19 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। उसका वोट शेयर 28.7 फीसदी था।