India Probable playing XI for 1st T20I: पहले T20 में इस घातक Playing XI के साथ उतरेगा भारत! रोहित होंगे कप्तान
India Probable playing XI for 1st T20I: पहले T20 में इस घातक Playing XI के साथ उतरेगा भारत! रोहित होंगे कप्तान

India Probable playing XI for 1st T20I: पहले T20 में इस घातक Playing XI के साथ उतरेगा भारत! रोहित हो

India Probable playing XI for 1st T20I: पहले T20 में इस घातक Playing XI के साथ उतरेगा भारत! रोहित होंगे कप्तान

नई दिल्ली। India Probable playing XI for 1st T20I: शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप किया और अब रोहित शर्मा पर दवाब होगा कि वो धवन की सफलता की कहानी को आगे लेकर जाएं। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 29 जुलाई को खेलेगी। जाहिर है हिटमैन की यही कोशिश होगी कि इस मैच में जीत दर्ज करके वो सीरीज की शुरुआत अच्छे तरीके से करें। टी20 सीरीज में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं ऐसे में भारतीय टीम के पास एक सही टीम कांबिनेशन खोजने की भी चुनौती होगी। 

रोहित शर्मा की वापसी के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत की तरफ से ओपनिंग करने के लिए खुद कप्तान इशान किशन के साथ उतर सकते हैं। हालांकि एक संभावना ये भी है कि रिषभ पंत भी ओपनिंग करें। तीसरे नंबर पर इस मैच में श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा में से किसी एक को चांस मिल सकता है। वहीं चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव होंगे। अगर पंत ओपनिंग करते हैं तो ठीक है, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर वो पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। छठे नंबर पर आलराउंडर हार्दिक पांड्या होंगे। 

दिनेश कार्तिक या रवींद्र जडेजा सातवें नंबर के लिए दावेदार हो सकते हैं। जडेजा वनडे सीरीज से पहले इंजर्ड हो गए थे और पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए थे ऐसे में वो फिट हैं या नहीं इस पर भी उनका खेलना तय होगा। आठवें नंबर के लिए आर अश्विन और अक्षर पटेल में टक्कर हो सकती है वैसे अक्षर पटेल ने जिस तरह से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी ऐसे में उनकी दावेदारी मजबूत नजर आती है। तेज गेंदबाज के रूप में भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल टीम मैनेजमेंट की पसंद हो सकते हैं तो स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को अंतिम ग्यारह में मौका मिल सकता है जो टी20 सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ चुके हैं। 

पहले वनडे के लिए टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, श्रेयस अय्यर/दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/रवींद्र जडेजा, आर अश्विन/अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव।