बाराबंकी में दो तस्करों की एक करोड़ 12 लाख की संपत्ति कुर्क, गोकशों का भी लाखों का मकान कुर्क
बाराबंकी में दो तस्करों की एक करोड़ 12 लाख की संपत्ति कुर्क

बाराबंकी में दो तस्करों की एक करोड़ 12 लाख की संपत्ति कुर्क, गोकशों का भी लाखों का मकान कुर्क

बाराबंकी में दो तस्करों की एक करोड़ 12 लाख की संपत्ति कुर्क, गोकशों का भी लाखों का मकान कुर्क

बाराबंकी: पुलिस प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले हिस्ट्रीशीटर तस्कर और उसके गैंग के सदस्य की लखनऊ स्थित करोड़ों की सम्पत्ति को कुर्क किया है. कुर्की की ये कार्रवाई गैंगेस्टर ऐक्ट की धारा 14(1) के तहत की गई है. इस कार्रवाई से अपराध के जरिये सम्पत्ति अर्जित करने वालों में हड़कम्प मचा हुआ है.

शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने अपराध से अवैध रूप से सम्पत्ति अर्जित करने वालों के खिलाफ अभियान चला रखा है. जिले में अब तक कई मादक पदार्थों के तस्करों, शराब माफियाओं और गौवंश तस्करों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है. इसी कड़ी में मंगलवार को जैदपुर थाने की पुलिस ने लखनऊ में गैंग लीडर तस्कर मो.सहीम और गैंग के सदस्य की कुल एक करोड़ 12 लाख 60 हजार रुपये की संपत्ति को कुर्क किया है.

करोड़ों की संपत्ति की कुर्क

लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के बरफखाना मोहल्ले में स्थित तस्कर मो.सहीम के मकान और मोहल्ला बरौरा हुसैन बारी में स्थित गैंग सदस्य फिरोज आलम की सम्पत्ति को कुर्क किया गया है. इस मौके पर लखनऊ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. तस्कर मों सहीम उर्फ कासिम पुत्र तसव्वर अली पर बाराबंकी में गैंगस्टर एक्ट सहित अन्य धाराओं में आठ मुकदमें दर्ज हैं.

जिला प्रशासन एवं बाराबंकी पुलिस ने मो. सहीम का लखनऊ के मौहल्ला बरफखाना में स्थित जमीन और मकान को कुर्क किया है. जिसकी कीमत 42,04,460 रुपये हैं. वहीं, गैंग के सदस्य फिरोज आलम उर्फ गुड्डू पुत्र अतीक निवासी टिकरा उस्मा थाना जैदपुर,बाराबंकी की लखनऊ के माधवपुर मोहल्ला बरौरा हुसैन बारी में परिजनों और उसके नाम पर स्थित जमीन और मकान को प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया है. कुर्क की गई संपत्ति की कीमत लगभग 70,55,275/- रुपये है. वहीं फिरोज आलम उर्फ गुड्डू पर गैंगस्टर एक्ट में तीन मुकदमें बाराबंकी में दर्ज हैं.