Arth Parkash : Latest Hindi News, News in Hindi
Use of Manohar Government Example for the country मनोहर सरकार के प्रयोग देश के लिए उदाहरण : मोदी
Wednesday, 20 Oct 2021 18:00 pm
Arth Parkash : Latest Hindi News, News in Hindi

Arth Parkash : Latest Hindi News, News in Hindi

चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल मनोयोग के माध्यम से सरकार चला रहे हैं। मनोहर सरकार द्वारा प्रदेश के हित में जो नित नए प्रयोग किए जा रहे है वह पड़ोसी राज्यों ही नहीं बल्कि देश के लिए उदाहरण है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झज्जर स्थित बाढ़सा एम्स के राष्ट्रीय कैंसर संस्थान परिसर में  नवनिर्मित इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का रिमोट से बटन दबाकर उदघाटन करने के बाद हरियाणा वासियों को संबोधित कर रहे थे। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ तथा रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा झज्जर स्थित एम्स में मौजूद रहे।

पचास साल में पहली बार मिली दूरदर्शी सोच वाली सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा को मनोहर लाल के नेतृत्व में शुद्ध रूप से ईमानदारी से काम करने वाली सरकार मिली है। ऐसी सरकार जो दिन रात हरियाणा के उज्जवल भविष्य के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि अभी मीडिया का ध्यान ऐसी रचनात्मक और सकारात्मक बातों पर कम गया है। जब कभी हरियाणा की सरकारों के कार्य का मूल्यांकन होगा तो पांच दशक में सबसे अधिक इनोवेटिव काम करने और दूर की सोच के साथ काम करने के लिए मनोहर सरकार को याद किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह मनोहर लाल को कई वर्षों से जानते हैं। लेकिन सीएम के रूप में उनकी प्रतिभा में जो निखार आया है वह देश के लिए उदाहरण है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जिस तरह से आए दिन नए-नए इनोवेटिव कार्यक्रम हो रहे हैं उससे कई बार भारत सरकार को भी लगता है कि इसे देशभर में लागू किया जाए। हरियाणा की कई ऐसी योजनाएं हैं जिन्हें न केवल पड़ोसी राज्यों बल्कि केंद्र सरकार ने भी लागू किया है।

उन्होंने कहा कि मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा की टीम जिस प्रकार से हरियाणा की सेवा कर रही है उससे यह साफ है कि लंबी सोच के साथ मजबूत भविष्य की नींव रखी जा रही है। मोदी यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार जिन योजनाओं को लागू कर रही है उसके परिणाम आने वाले समय में सामने आएंगे। ऐसे में यह साफ है कि हरियाणा आज मजबूत भविष्य की नींव रख रहा है। जिसका लाभ आने वाली पीढिय़ों को होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सार्वजनिक मंच से मुख्यमंत्री की तारीफ किए जाने के बाद कई तरह की राजनीतिक अटकलों पर विराम लग गया है।