ओमान के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में उतरेगा बांग्लादेश

ओमान के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में उतरेगा बांग्लादेश

ओमान के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में उतरेगा बांग्लादेश

ओमान पर जीत से अपना अभियान पटरी पर लाने वाला बांग्लादेश टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के लीग मैच में गुरुवार को यहां पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगा। अपने घरेलू मैदानों पर न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया जैसी टीमों को हराने के कारण बांग्लादेश ने छठे रैंकिंग की टीम के रूप में टूर्नामेंट में प्रवेश किया लेकिन उसे पहले मैच में ही स्काटलैंड से छह रन से हार का सामना करना पड़ा।

महमुदुल्लाह की अगुआई वाली टीम ने मंगलवार की रात को ओमान को 26 रन से हराकर अच्छी वापसी की। बांग्लादेश को सुपर-12 में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए अब पापुआ न्यू गिनी पर हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। बांग्लादेश अभी ग्रुप में तीसरे स्थान पर है और उसका नेट रन रेट +0.500 है।

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ जीत से उसे दो महत्वपूर्ण अंक मिलेंगे। उसे इसके अलावा ओमान के खिलाफ स्काटलैंड की जीत की दुआ भी करनी होगी। स्काटलैंड अपने दोनों मैच जीतकर इस ग्रुप से सुपर-12 में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुका है।बांग्लादेश के लिए अच्छी खबर है कि उसके कुछ बल्लेबाज फार्म में लौट आए हैं। ओमान के खिलाफ सलामी बल्लेबाज मुहम्मद नईम ने 64 रन की मैच विजेता पारी खेली लेकिन उन्हें शीर्ष क्रम में लिटन दास से सहयोग की जरूरत है।

मध्य क्रम की नाकामी बांग्लादेश के लिए चिंता का विषय है। ओमान के खिलाफ मेहदी हसन को तीसरे नंबर पर उतारा गया लेकिन वह नहीं चले। कप्तान महमुदुल्लाह, नुरुल हसन और अफीफ हुसैन को भी रन बनाने का बीड़ा उठाना होगा। बांग्लादेश के लिए आलराउंडर शाकिब अल हसन की भूमिका अहम होगी। उन्होंने पिछले मैच में गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और वह पापुआ न्यू गिनी के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं।

मुस्तफिजुर रहमान की अगुआई वाले गेंदबाजी आक्रमण ने ओमान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने चार विकेट लिए। आफ स्पिनर मेहदी हसन और शाकिब पर बीच के ओवरों में रनों पर अंकुश लगाने की जिम्मेदारी होगी। तेज गेंदबाज तस्किन अहमद और मुहम्मद सैफुद्दीन को भी सही लेंथ से गेंद करनी होगी।

इस बीच, असद वाला की अगुआई वाली पापुआ न्यू गिनी की टीम अपने दोनों मैच गंवाने के कारण सुपर-12 की दौड़ से बाहर हो गई है, लेकिन वे प्रभावशाली प्रदर्शन करके अपने अभियान का अंत करना चाहेंगे। असद ने पहले मैच में अर्धशतक लगाया था और उन्हें बड़ी पारी खेलने की जरूरत है। अन्य बल्लेबाजों को भी उनका सहयोग देना होगा। बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के लिए पापुआ न्यू गिनी के गेंदबाजों को सही लाइन व लेंथ से गेंदबाजी करनी होगी।


Comment As:

Comment (0)


shellindir ucuz fiyatlara garantili takipçiler Tiny php instagram followers antalya haberleri online beğeni al

>