Punjab CM
Punjab CM

NSS Special Camp: सीसे स्कूल चुराग में एनएसएस का विशेष शिविर शुरू, स्वयंसेवी गांव में चलाएंगे जागरूकता अभियान

NSS Special Camp

NSS Special Camp

शिमला। NSS Special Camp: राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चुराग में एनएसएस का सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारम्भ मुख्यातिथि चुराग ग्राम पंचायत की प्रधान संतोष कुमारी ने किया। जबकि उप-प्रधान चेतन कुमार विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। 

NSS Special Camp

शिविर के दौरान स्वयंसेवियों द्वारा गोद लिए गांव में विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएंगे। जिनमें स्वच्छता अभियान पर विशेष बल देते हुए समाज में फैली अनेक बुराईयों के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। युवाओं को नशामुक्ति के प्रति जागरूक किया जाएगा ताकि इस बुराई को समाज से खत्म किया जा सके। 
इस मौके पर मुख्यातिथि ने अपने संदेश में कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होता है। उन्होंने स्वयंसेवियों को समाज सेवा के कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की।
स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाचार्य अजय ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत हुए विद्यार्थियों को समाज सेवा के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी समाज का भविष्य है और उन्हें समाज सेवा के क्षेत्र में अपना योदान देने के लिए प्रेरित करना हम सब का दायित्व है। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने-अपने कत्र्तव्य का पूरी निष्ठा से निर्वहन करना चाहिए।

NSS Special Camp

एनएसएस प्रभारी ठाकुर दास व सह प्रभारी कृष्णा कुमारी ने बताया कि यह शिविर 10 अक्तूबर तक चलेगा। इसमें 50 स्वयंसेवी हिस्सा ले रहे हैं, जिनमे 22 छात्र तथा 28 छात्राएं शामिल हैं। कैंप में एनएसएस की मास्टर ट्रेनर शकुन्तला सैनी विशेष रूप से उपस्थित हुई। उन्होेंने स्वयंसेवियों को एनएसएस की विभिन्न गतिविधियों से अवगत करवाते हुए कैंप के दौरान स्वयंसेवियों से आपसी भाईचारें की भावना बनाए रखने का आहवान किया। इस मौके पर श्रद्धा नन्द शर्मा, स्कूल के सभी अध्यापक और पंचायत सदस्य भी उपस्थिति रहे। 
कैंप के दूसरे दिन डाॅ. गिरधारी लाल रिसोर्स पर्सन के रूप उपस्थित हुए उन्होंने स्वयं सेवियों को उनके कत्र्तव्यों के प्रति अवगत करवाया। जबकि एडवोकेट गोपाल कृष्ण नेे स्वयंसेवियों को काूनन संबंधी जानकारी प्रदान की। इसके अलावा सीसे स्कूल खील की हिंदी प्रवक्ता डोलमा देवी और पवन रेखा ने स्वयंसेवियों को अलग-2 विषयों पर जानकारी प्रदान की। इस आयोजन में स्कूल की हिंदी प्रवक्ता लतेश कुमारी द्वारा विशेष योदान दिया जा रहा है।