हिसार से रणजीत सिंह के सामने होंगी जजपा की नैना चौटाला, जजपा ने हरियाणा की पांच लोकसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी

JJP's Naina Chautala will face Ranjit Singh from Hisar

JJP's Naina Chautala will face Ranjit Singh from Hisar

JJP's Naina Chautala will face Ranjit Singh from Hisar- चंडीगढ़। कुछ समय पहले तक हरियाणा में गठबंधन सरकार की हिस्सेदार रही जननायक जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए पांच प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। जजपा ने हिसार से नैना चौटाला को उम्मीदवार बनाया है।

नैना चौटाला इस समय बाढड़ा विधानसभा हलके से विधायक हैं। भाजपा-जजपा गठबंधन में विवाद का बड़ा कारण हिसार लोकसभा सीट भी रही है। इसी सीट पर दावेदारी से बीरेंद्र सिंह डूमरखां तथा जजपा नेताओं के बीच विवाद शुरू हुआ था। बाद यह विवाद गठबंधन टूटने तक पहुंच गया।

जजपा की जारी होने के बाद हिसार लोकसभा सीट का चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है। जेजेपी ने इस सीट से बाढड़ा की विधायक नैना चौटाला को चुनाव मैदान में उतार दिया है। नैना चौटाला पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की मां है। इसके अलावा हिसार से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे चौधरी रणजीत सिंह चौटाला की बहू हैं।

दिलचस्प बात यह है कि भाजपा-जजपा गठबंधन के दौरान अजय चौटाला परिवार के भले ही पिता ओम प्रकाश चौटाला के साथ रिश्ते खराब हो गए हों लेकिन गठबंधन सरकार में सहयोगी मंत्री होने के नाते रणजीत सिंह चौटाला के साथ मधुर संबंध रहे हैं। खास मौकों पर दोनों परिवार आपस में मिलते रहे हैं। अब एक-दूसरे के प्रतिद्वंधि बनकर चुनाव लडऩे जा रहे हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी द्वारा आज जारी की गई सूची के अनुसार नैना चौटाला के अलावा सिरसा से रमेश खटक को उतारा गया है। रमेश खटक साल 1991, 1996 और 2000 में बरोदा से विधायक रहे हैं। इस समय जेजेपी के वरिष्ठ नेता एवं अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष हैं।

भिवानी-महेंगढ़ लोकसभा हलके से तमाम अटकलों के उलट पार्टी ने पूर्व शिक्षा मंत्री राव बहादुर सिंह को चुनाव मैदान में उतार दिया है। राव बहादुर सिंह 2009 में नांगल चौधरी से विधायक रहे हैं। साल 2014 में राव बहादुर भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा से चुनाव लडक़र दूसरे नंबर रहे।

साइबर सिटी गुरुग्राम लोकसभा सीट से बालीवुड गायक राहुल यादव (फाजिलपुरिया) को चुनाव मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा जजपा ने फरीदाबाद लोकसभा से युवा नेता नलिन हुड्डा को चुनाव मैदान में उतारा दिया है।