प्रदेश के 2800 गांवों में 24 घंटे मिल रही है बिजली : मनोहर लाल - Arth Parkash
Sunday, December 16, 2018
Breaking News
Home » ब्रेकिंग न्यूज़ » प्रदेश के 2800 गांवों में 24 घंटे मिल रही है बिजली : मनोहर लाल
प्रदेश के 2800 गांवों में 24 घंटे मिल रही है बिजली : मनोहर लाल

प्रदेश के 2800 गांवों में 24 घंटे मिल रही है बिजली : मनोहर लाल

सोनीपत: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछले चार वर्षों में हमने प्रदेश के साढ़े छह हजार में 2800 गांवों को 24 घंटे बिजली देने का कार्य किया है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल ही मात्र 150 गांवों तक 24 घंटे बिजली पहुंचाने का कार्य कर सके थे। श्री मनोहर लाल सोमवार को जिला के गांव मुरथल गांव में जनभावनाओं के अनुरूप नगर निगम का पुर्नगठन करने का सराहनीय फैसला लेने के लिए ग्रामीणों द्वारा किए गए धन्यावाद कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम में पहुंचने के बाद ग्रामीणों के बीच में चौपाल लगाकर बैठे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जब हमने चार साल पहले सत्ता संभाली थी तो प्रदेश में 70 प्रतिशत लाईनलॉस था और बिजली निगम घाटे में थी। इसके बाद हमने केंद्र सरकार से 27 हजार करोड़ रुपये लेकर घाटा कम करने का काम किया और आज 13 प्रतिशत लाईनलास कम करके हमने पांच हजार करोड़ रुपये का राजस्व बचाने का कार्य किया है। अभी इस दिशा में और भी प्रयास जारी हैं।

मनोहर लाल ने कहा कि हमने प्रदेश में बिजली के दाम आधे कर लोगों को राहत देने का काम ही नहीं किया बल्कि अगर लोग अपने बकाया बिलों का भुगतान करना चाहते हैं तो वह 12 समान किश्तों में सिर्फ मूल राशि का भूगतान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार जन भावनाओं के अनुरूप कार्य करती हैं। हमने ग्रामीणों की मांग पर 13 गांवों को नगर निगम से बाहर करने का कार्य किया। पूर्व सरकारों पर तीखा हमला करते हुए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि पहली सरकारी लोगों की जमीन पर सेक्सन 4, 6 व 9 लगाकर बाद में उन्हें बिल्डरों को बेचने का कार्य करती थी। हमने आज तक भी कोई भी जमीन अधिग्रहित नहीं की है और जो विकास योजनाओं के लिए ले रहे हैं वह लोगों की सहमति से ली जा रही हैं।

मनोहर लाल ने कहा कि हमने लोगों को ठगा नहीं बल्कि उनका हक दिया है। हमने किसी को तकलीफ नहीं दी बल्कि जनभावनाओं के अनुरूप कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो गांव नगर निगम में जोड़े गए थे उनके पैसे से लेन-देन का कुछ मामला है जिसे जल्द ही हल कर दिया जाएगा।  इस दौरान कुछ किसानों ने सोनीपत शुगर मिल की पेराई क्षमता दोगुनी करने पर मुख्यमत्री का धन्यवाद करते हुए समस्या रखी कि वर्ष 2016 में सोनीपत मिल द्वारा गन्ना न ले पाने पर उनका गन्ना जिला प्रशासन द्वारा यूपी के बागपत स्थित प्राईवेट शुगर मिल को गन्ना डलवाया गया था। इस गन्ने के 3 करोड़ 32 लाख रुपये का भुगतान अभी तक बकाया है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करेंगे और किसानों की बकाया राशि का समाधान करवाया जाएगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने नगर निगम में शामिल ग्रामीणों द्वारा हाउसटैक्स माफ करने की मांग उठाई तो मुख्यमंत्री ने कहा कि निगम बनने के कुछ वर्षों तक हाउसटैक्स माफ रहता है। लेकिन विकास कार्यों के लिए बाद में टैक्स आवश्यक हो जाता है, क्योंकि इसी टैक्स से शहर के विकास कार्य पूरे होते हैं।  इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों द्वारा रखे गए मांगपत्र पर कहा कि इस पर उचित करके इन्हें पूरा करवाया जाएगा। इस अवसर पर ग्रामीणों ने पगड़ी व शॉल भेंट कर उनका सम्मान किया। कार्यक्रम में सांसद रमेश कौशिक, हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड की चेयरपर्सन कृष्णा गहलावत, भाजपा जिलाध्यक्ष डा. धर्मवीर नांदल, भाजपा नेता मोहनलाल बडोली प्रदेश उपाध्यक्ष कविता चौधरी, आजाद नेहरा, रविंद्र दिलावर, अशोक कौशिक सहित सैंकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share