Home » crime » हरियाणा बिग ब्रेकिंग : SP के खिलाफ पानीपत पूर्व पार्षद मौत मामले में केस दर्ज

हरियाणा बिग ब्रेकिंग : SP के खिलाफ पानीपत पूर्व पार्षद मौत मामले में केस दर्ज

पानीपत, मदन बरेजा l पानीपत के चर्चित पूर्व पार्षद हरीश शर्मा प्रकरण में परिजनों के दबाव के आगे झुकते हुए एसपी मनीषा चौधरी और दूसरे पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली गई है।‌एफ आई आर आज सुबह 3:27 पर दर्ज की गई। ज्ञात रहे आज तड़के तक परिजनों व् लोगों का रोष इस कदर था कि करीब चार घंटे हाईवे पर जाम लगा रहा, गृह मंत्री अनिल विज द्वारा डीजीपी को सख्त आदेश देने के बाद वह लोगों को यह विश्वास दिलाने के बाद दोषियों कि खिलाफ सख्त कार्रवाई कि जाएगी उसके बाद जाम खुलवाया गया
पूर्व पार्षद कि हत्या मामले में सी एम् को यह रखी थी मांगे

पटाखा विवाद में हरीश शर्मा, उनकी बेटी अंजलि शर्मा समेत 10 लोगों पर दर्ज केस कैंसिल होगा।

19 नवंबर की रात अंजलि ने जो शिकायत एसआईटी को दी थी, उसी पर केस दर्ज होगा। इसमें एसपी, तहसील कैंप चौकी प्रभारी बलजीत सिंह मलिक, चौकी के एसआई महाबीर, यू-ट्यूब चैनल चलाने वाले कुलवंत, विक्की बतरा का नाम है।

अंजलि ने डीएसपी क्राइम राजेश फोगाट, सीआईए-वन राजपाल सिंह, सीआईए थ्री इंचार्ज अनिल छिल्लर और सीआए टू के खिलाफ भी केस दर्ज करने की मांग रखी। सहमति बनी कि सप्लीमेंटरी बयान में इनके खिलाफ भी केस होगा।

हरीश, राजेश के परिवार से 1-1 सदस्य को सरकारी नौकरी देंगे।

लाठीचार्ज केस की भी दूसरी एसआईटी जांच करेगी।

तीन दिन बाद मिला शव पूर्व पार्षद का शव
उल्लेखनीय है कि 3 दिन से चल रहे सर्च अभियान में आखिरकार रविवार देर रात हरीश शर्मा पूर्व पार्षद का शव खूबडू नहर में मिला जिसके बाद पूर्व पार्षद हरीश शर्मा के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर सोनीपत के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया और शव को एंबुलेंस के माध्यम से पानीपत लेकर पहुंचे शव मिलने की सूचना पाते ही भारी संख्या में लोग हरीश शर्मा के घर के बाहर पहुंच गए जैसे ही शव पानीपत पहुंचा भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने पानीपत जीटी रोड समेत फ्लाईओवर को पूरी तरह से जाम कर दिया और पूर्व पार्षद के शव को सड़क पर रखकर जमकर प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। लगभग 3 घण्टे शांतिपूर्ण नेशनल हाइवे जाम व प्रदर्शन के बाद स्थिति बिगड़ी ओर साढ़े आठ बजे बाद हुआ जबरदस्त लाठीचार्ज, पुलिस ने भांजी प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भगदड़ में आई कई प्रदर्शनकारियों को चोटें पत्रकार भी हुए घायल। समझौते के लिए दफ्तर में पीड़ित पक्ष के लोगों के साथ बैठे सांसद अरविंद शर्मा व अन्य बाल बाल बचे।

पानीपत जीटी रोड किया जाम
अपनी मांगों को मनवाने ओर दोषियों के खिलाफ तुरन्त कार्यवाही की मांग को लेकर मृतक पूर्व एमसी के समर्थकों ने की भीड़ ने जीटी रोड दोनों साइड ओर एलिवेटेड फ्लाईओवर को ब्लॉक कर दिया जिसके चलते वाहनों की लंबी कतारें फ्लाईओवर पर लग गई गाड़ियों के पहिये जहां थे वहीं थम गये । हजारों की संख्या जहाँ न्याय पाने वालों की थी वहीं सेंकडो की संख्या में पहुचे पुलिस बल और कई जिलों के एस पी डीएसपी ओर एसआइटी की टीम को समझ नही आ रहा था जाम को कैसे खुलवाया जाए। पीड़ित पक्ष की कुछ मांगे माने जाने के बाद भी समाधान नही निकल पा रहा था पीड़ित पक्ष दोषोयों पर एफआईआर से संतुष्ट नही था तुरन्त गिरफ्तारी की मांग कर रहा था साथ मे सिटी डीएसपी के साथ एसपी पर भी कार्यवाही की मांग कर रहा था ।

पानीपत पहुंचे सांसद अरविन्द शर्मा
इस मौके पर रोहतक लोकसभा सीट से सांसद अरविंद शर्मा मौके पर पहुंचे और परिजनों से बातचीत की साथ ही इस मामले की निष्पक्षता से जांच करने तथा सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री से बातकर पीड़ित पक्ष की मांगो को रखा इस दौरान उनके साथ पानीपत बीजेपी की जिला अध्यक्षा व अन्य बीजेपी के पदाधिकारी साथ रहे जीटी रोड पर शव रखे परिजनों और एलिवेटेड फ़्लाई ओवर पर धरने पर बैठी पार्षद अंजलि शर्मा व उसके भाई से कई दौर की बात हुई जिससे दो निलम्बित पुलिस अधिकारियों व दो यू ट्यूबर पत्रकारों पर एफआईआर कर कार्यवाही करने और दोनों मृतकों के परिवारों को उचित मुवावजे के साथ प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नोकरी की बात पर सहमति बनने के साथ डीएसपी ओर एसपी पानीपत पर कार्यवाही की मांग पर बात करने के लिए सांसद अरविंद शर्मा पीड़ित पक्ष के साथ जीटी रोड से तहसील रोड पर बने किसी के निजी दफ्तर में विचार विमर्श के लिए बैठे तो पुलिस ने कुछ देर बाद एलिवेटेड फ्लाईओवर का ट्रैफिक चालू कर दिया इस दौरान दफ्तर के अंदर समझौते के लिए हो रहे मंथन के एलान बारे जानने के लिए बाहर खड़े लोगों में कुछ हलचल हुई और उनमें से कूछ लोग जहाँ जीटी रोड पर शव रखा था उस ओर गये इसी दौरान पुलिस ने शव को जीटी रोड से हटा कर घर ले जाने की बात की तो लोगों में रोष फैल गया भीड़ में से किसी ने एक पत्थर फेंका तो पुलिस ने लोगो को वहाँ से दौड़ाया परिजनों शव को घर रखवाया लेकिन मृतक के समर्थक जीटी रोड पर इकठ्ठा होने लगे तो पुलिस ने मृतक के समर्थकों को दौड़ा दौड़ा करपीटते पीटते वहां पहुंच गए जिस दफ्तर में सांसद व बीजपी पदाधिकारी पीड़ित पक्ष के साथ उन द्वारा रखी गई मांगों पर सहमति की बात कर रहे थे

पानीपत लाठी चार्ज
पुलिस ने दफ्तर के बाहर खड़ी गाड़ीबाहर खड़े लोगो पर खूब लाठियां भांजी साथ साथ जब दफ्तर के शीशे के दरवाजे पर लाठियां भांजने लगे तो लोगो ने शोर मचाया की अंदर सांसद हैं तब जाकर पुलिस का जोश ठंडा हुआ और वहां से पीछे मुड़ी लाठीचार्ज के बाद सांसद पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज हो अपने साथियों के साथ वापिस चले गए। न्याय की आस में पहुंचे मृतक पूर्व एमसी के समर्थको में पुलिस द्वारा किये लाठीचार्ज को लेकर गहरा रोष व्यक्त किया।

सम्बंधित खबर से जुड़ा पूरा वीडियो नीचे दिए लिंक में देखें

 

Check Also

Chandigarh Fake Number Plate

चोरी के वाहन पर जाली नंबर प्लेट लगाके चंडीगढ़ में मस्त घूम रहा था, चढ़ गया पुलिस के हत्थे

Chandigarh Fake Number Plate : चंडीगढ़ शहर में चोरी के वाहन पर जाली नंबर प्लेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel