IND vs NZ: संजू और उमरान को मौका न देने पर बोले हार्दिक, कही यह बात, देखिये पूरी खबर

Punjab CM

IND vs NZ: संजू और उमरान को मौका न देने पर बोले हार्दिक, कही यह बात, देखिये पूरी खबर

IND vs NZ

IND vs NZ

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज(T20 International Series) खत्म हो गई है। हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के दौरान आने वाले समय में भारत के स्थाई टी20 कप्तान(t20 captain) के रूप में देखा जा रहा है। भारत ने यह सीरीज 1-0 से अपने नाम की। बारिश ने पहला मैच पूरी तरह से धो दिया, जबकि दूसरा मैच भारत ने 65 रन से जीता था। तीसरा मैच बारिश के कारण टाई पर समाप्त हुआ। न्यूजीलैंड 160 रन पर ऑल आउट हो गया, जब भारत ने नौ ओवर में चार विकेट पर 75 रन बनाकर बारिश शुरू कर दी। डकवर्थ-लुईस नियम के अनुसार उस समय दोनों टीमों का स्कोर बराबर था। हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी के दर्शन के बारे में बात की और श्रृंखला समाप्त होने के बाद उमरान मलिक-संजू सैमसन को अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया।

खेल पत्रकार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस

खेल पत्रकार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या से पूछा ऋषभ पंत और ईशान किशन दोनों ही आक्रामक बल्लेबाज हैं, एक कप्तान के तौर पर हार्दिक पांड्या की फिलॉसफी क्या है? इस पर पांड्या ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है कि अगर आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यहां आए हैं तो जाहिर सी बात है कि आपने काफी अच्छी चीजें की हैं और एक खास तरीके से खेलते रहे हैं. मेरा मानना ​​है कि एक कप्तान के तौर पर मैं खिलाड़ी को ज्यादा से ज्यादा आजादी दे सकता हूं। एक संस्कृति है जहां खिलाड़ी जाते हैं और बिंदास खेलते हैं और कोई आपको कुछ नहीं कहेगा। वर्ल्ड कप में भी यही तरीका था। कुछ चीजें ऐसी थीं, जिन्हें हमने अच्छा नहीं किया और निश्चित तौर पर वे चीजें हाइलाइट होंगी क्योंकि हम जीत नहीं पाए। लेकिन यहां से हम किसी भी तरह से नहीं खेलेंगे। कोशिश यही रहेगी कि खिलाड़ी एंजॉय करे, जाए और अगर आपको लगता है कि आपको पहली गेंद से हिट करना है तो गो बिंदास, कोई आपको कुछ कहेगा नहीं। हम हमेशा पीछे रहेंगे और खिलाड़ी को खुलकर खेलने देने की कोशिश करेंगे।

संजू सैमसन को मौका मिलना चाहिए

हार्दिक से एक और सवाल किया कि फैसला लेना कितना मुश्किल है, कई लोग कह रहे थे कि संजू सैमसन को मौका मिलना चाहिए, उमरान मलिक को मौका मिलना चाहिए, तो आप इस स्थिति में क्या करते हैं? इस पर हार्दिक पांड्या ने काफी अच्छा जवाब देते हुए कहा, 'पहली बात तो यह है कि बाहर कौन क्या कह रहा है, इस लेवल पर इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। यह मेरी टीम है और अगर जो कोच और मुझे सूट करता है, तो हमें किस तरफ देखना है। और एक बात है कि अभी बहुत समय है, सबको मौका मिलेगा। सभी को पूरा मौका मिलेगा और मौका मिलने पर लंबा मौका मिलेगा।

यह पढ़ें:

यह पढ़ें: