बारिश के कारण रद्द हुए मैच से निराश फैंस के लिए आई खुशखबरी, KSCA ने उठाया बड़ा कदम
बारिश के कारण रद्द हुए मैच से निराश फैंस के लिए आई खुशखबरी

बारिश के कारण रद्द हुए मैच से निराश फैंस के लिए आई खुशखबरी, KSCA ने उठाया बड़ा कदम

बारिश के कारण रद्द हुए मैच से निराश फैंस के लिए आई खुशखबरी, KSCA ने उठाया बड़ा कदम

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। इस मैच में केवल 3.3 ओवर का खेल हो सका। जब बारिश के कारण खेल रुका था तो भारत का स्कोर 2 विकेट पर 28 रन था लेकिन लगातार होती बारिश के कारण खेल दोबारा शुरू नहीं किया जा सका और बिना किसी परिणाम के खत्म हुआ। भारत का साउथ अफ्रीका को अपने घर पर इस फार्मेट में हारने का सपना अधूरा रह गया। टीम इंडिया ने 0-2 के पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 2-2 की बराबरी हासिल की थी सीरीज जीतने के करीब थी। 

इससे पहले साउथ अफ्रीका के नियमित कप्तान तेंबा बवूमा चोट के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं थे और उनकी अनुपस्थिति में केशव महाराज ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। सीरीज के लगातार पांचवें मैच में रिषभ पंत टास जीतने में नाकाम रहे। बारिश की वजह से मैच देर से शुरु हुई और इसे 19-19 ओवर का कर दिया गया था लेकिन दोबारा बारिश के बाद मैच कराया नहीं जा सका।

3.3 ओवर ही हुआ मैच 

टास हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 20 के स्कोर पर इशान के रूप में टीम को पहला झटका लगा। उन्हें लुंगी एन्गिडी ने 15 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। एन्गिडी ने दूसरे विकेट के रूप में गायकवाड़ को आउट किया, उन्होंने 10 रन बनाए। मैच को जब बरिश की वजह से रोका गया उस समय कप्तान रिषभ पंत 1 और श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले क्रीज पर मौजूद थे।

बिना बदलाव उतरा भारत 

भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के उतरी जबकि साउथ अफ्रीका की टीम तीन बदलाव के साथ उतरी थी। कप्तान तेंबा बवूमा चोट की वजह से बाहर रहे जबकि तबरेज शम्सी और मार्को यानसन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। इस मैच में त्रिस्तान स्तुबस, रिजा हेंड्रिक्स और कगिसो रबादा की वापसी हुई थी।

भारत की प्लेइंग इलेवन 

इशान किशन, रुतुराज गायकवाड, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन 

क्विंटन डिकाका, रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डेर डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, त्रिस्तान स्तुबस, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबादा, केशव महाराज (कप्तान), लुंगी एंगिडी, एनरिच नार्खिया।