Home » हरियाणा » सडक़ निर्माण कार्य पूरा न होने से ग्रामीणों में रोष

सडक़ निर्माण कार्य पूरा न होने से ग्रामीणों में रोष

कंकड़ पत्थर पड़े होने से यातायात में परेशानी

ठेकेदार व विभाग पर मिलीभगत का आरोप

इंद्री। गांव कलसौरा से इंद्री जाने वाली सडक़ का निर्माण कार्य डेड साल से अधर में लटका होने से ग्रामीणों में प्रशासन व सरकार के प्रति रोष पनप रहा है। सडक़ का निर्माण नवम्बर 2019 में पीब्ल्यूडी विभाग ने पूरा करना था लेकिन आज तक सडक़ का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ। गग्रामीण मंत्रियो से लेकर विधायक तक से गुहार लगा चुके हैं, उसके बावजूद सडक़ पर कार्य शुरू नहीं हुआ। जिसकी वजह से ग्रामीणों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सडक़ के निर्माण कार्यो को लेकर ग्रामीणों में रोष पनप रहा है ग्रामीण प्रदीप काला, संदीप कुमार, बलदेव सिंह, देशराज बाल्मीकि, महेंद्र सिंह, दिलबाग सिंह, नंबरदार, अंकित शर्मा, जयप्रकाश, कदम सिंह, इंद्र कुमार, ने कहा की सडक़ पर जगह जगह विभाग के द्वारा सडक़ पर पत्थर तो डाल दिए लेकिन कार्य को आज तक भी विभाग पूरा नहीं कर सका।

उन्होंने कहा कि पीब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनाई जा रही सडक़ में जो देरी हो रही है उसके लिए कही न कही ठेकदार व पीब्ल्यूडी विभाग की मिलीभगत साफ नजऱ आ रही है, जिससे कि लोगों को सडक़ से गुजरना मुश्किल हो रहा है और सडक़ पर हर समय दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है। इस सडक़ पर एक दर्जन से ज्यादा गांव लगते हैं और ये सभी गांव सडक़ की वजह से प्रभावित हो रहे हैं।

उन्होंने सरकार से मांग की है सडक़ का निर्माण कार्य जो अधर में लटका हुआ है उसको जल्द से जल्द पूरा करवाया जाये ताकि आम जनता को किसी भी तरह की परेशानी न हो।

राजीव गांधी पंचायती राज संगठन, हरियाणा प्रदेश चेयरमैन डॉ. सुनील पंवार का कहना है कि भाजपा सरकार का ध्यान जनता के काम की तरफ नहीं है सिर्फ इस सरकार का ध्यान चुनाव की तरफ रहता है जनता की जो आम मुद्दे है उनको न छू के जनता का ध्यान धार्मिक कट्टरताओ की तरफ बढ़ाते है और हल्क़े के अंदर इतना भरच्टाचार किया हुआ की हल्क़े में जो नई सडक़े बनाई है वे छ महीने के अंदर टूटना शुरू हो गयी है और हमें तो इतना भी सख की सरकार के मंत्रियो के साथ मिलकर पैसे का गमन न किया हो। इन सडक़ों की जाँच किसी बड़े उच्चाधिकारियों के द्वारा होनी चाहिए।

-डॉ. सुनील पंवार, चेयरमैन

कलोसरा से इंद्री जाने सडक़ का निर्माण कार्य अधर में लटका होने का मामला मेरे संज्ञान में आया है और पीब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियो को सडक़ के निर्माण कार्यो को जल्द पूरा करवाने के निर्देश दिए जायेगे। ताकि आमजन को किसी भी तरह की परेशानी न हो।

-सुमित सिहाग, एसडीएम इंद्री

समाज सेवी प्रमोद कुमार का कहना है कि इंद्री से कलसौरा वाली सडक़ का निर्माण कार्य डेड साल से अधर में लटका है जिसकी वजह स्कूल बच्चो को सडक़ पर चलना बड़ा मुश्किल हो गया है इस सडक़ पर हर रोज दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है। सरकार से मांग है की सडक़ के निर्माण कार्यो को जल्द से जल्द पूरा किया जाये ताकि स्कूल में जाने वाले बच्चो को किसी भी तरह की परेशानी न हो।

-प्रमोद कुमार, समाजसेवी

Check Also

Haryana: लोग ध्यान दें, सब्जियों और फलों के दाम तय, देखें किस भाव क्या?

चंडीगढ़: हरियाणा के सोनीपत जिले के गन्नौर क्षेत्र में बिकने वाली सब्जियों और फलों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel