Indonesia Football Fans Clash: इंडोनेशियाई फुटबाल भगदड़ में मरने वालों की संख्या 174 पहुंची - डिप्टी गवर्नर

Punjab CM
Punjab CM

Indonesia Football Fans Clash: इंडोनेशियाई फुटबाल भगदड़ में मरने वालों की संख्या 174 पहुंची - डिप्टी गवर्नर

Indonesia Football Fans Clash

Indonesia Football Fans Clash

जकार्ता : Indonesia Football Fans Clash: इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़ में अब तक 174 लोगों की मौत हो चुकी है। मैच के दौरान हुए एक विवाद को शांत करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े जिससे स्टेडियम में मौजूद प्रशंसकों में भगदड़ मच गई। रविवार को पुलिस अधिकारियों ने मरने वालों की संख्या की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पूर्वी जावा प्रांत के मलंग शहर के कंजुरुहान स्टेडियम के अंदर दो प्रतिद्वंद्वी फुटबॉल टीमों के समर्थकों के बीच उस समय कई झड़पों की सूचना मिली थी, जब इंडोनेशियाई प्रीमियर लीग के मैच में पर्सेबाया सुरबाया ने अरेमा मलंग को 3-2 से हरा दिया था।

पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा ने बताया कि शनिवार देर रात मैच के खत्म होने के बाद हुए विवाद को शांत करने के लिए दंगा रोधी पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े, जिससे समर्थकों के बीच दहशत फैल गई। अफिंटा के मुताबिक, आंसू गैस के गोले के प्रभाव से बचने के लिए सैकड़ों प्रशंसक निकास द्वार की तरफ भागे। उन्होंने बताया कि इस दौरान कुचलने और दम घुटने के कारण 34 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

अफिंटा के अनुसार, 300 से अधिक लोगों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया, लेकिन इनमें से कई ने रास्ते में या फिर इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती 180 घायलों में से कई की हालत लगातार बिगड़ रही है, ऐसे में मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।