Congress protested against ED's questioning of Sonia Gandhi in Shimla
Congress protested against ED's questioning of Sonia Gandhi in Shimla

Congress protested against ED's questioning of Sonia Gandhi in Shimla

शिमला में सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ का विरोध, कांग्रेस ने किया सत्याग्रह

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के विरोध में मंगलवार शिमला में कांग्रेस ने सत्याग्रह किया। कांग्रेस ने रिज मैदान पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने मौन प्रदर्शन किया और मोदी सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया।

इस दौरान कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष धनी राम शांडील ने कहा कि गांधी परिवार का देश के लिए महत्वपूर्ण योगदान रहा है। मोदी सरकार नेशनल हेराल्ड मामले को देश के असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए तूल दे रही है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी इमानदार नेता है। उन्हें बिना बजह परेशान किया जा रहा है। आज देश में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है।

उन्होंने कहा कि हर वस्तु पर GST लगाकर जनता पर महंगाई की आग में झोंका जा रहा है। रेल व अन्य सार्वजनिक सम्पतियां बेच दी गई है‌ अब आरबीआई की बारी है। उन्होंने कहा कि इन सब मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए मोदी सरकार गांधी परिवार को ईडी के माध्यम से परेशान कर रही है। कांग्रेस पार्टी इससे घबराने वाली नहीं है, बल्कि एकजुट होकर गांधी परिवार के साथ इस लड़ाई में खड़ी रहेंगी।

कांग्रेस महासचिव संगठन रजनीश किमटा ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर झूठे केस बनाकर भाजपा और मोदी सरकार ने ओच्छी राजनीति का परिचय दिया है। सरकार के इस तरह के हथकंडों से कांग्रेस और कांग्रेस के नेता डरने वाले नहीं हैं।​

​​​​​​मोदी सरकार जब से सत्ता में आई है, तब से लेकर राजनीतिक द्वेष की भावना से काम कर रही है।​ सरकार के खिलाफ बोलने वाले विरोधियों पर केंद्रीय जांच एजेंसी ED, CBI और इनकम टैक्स का दुरुपयोग किया जा रहा है। तानाशाही रवैया अपनाया जा रहा है।