Old Pension Scheme System : पंजाब में कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत : मुख्यमंत्री द्वारा पुरानी पैंशन स्कीम बहाल करने संबंधी विचार करने का ऐलान
Old Pension Scheme System

Old Pension Scheme System

पंजाब में कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत : मुख्यमंत्री द्वारा पुरानी पैंशन स्कीम बहाल करने संबंधी विचार करने का ऐलान

कर्मचारियों की भलाई के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी पंजाब सरकार : भगवंत मान

मुख्य सचिव को स्कीम लागू करने के लिए संभावना और कार्यप्रणाली के बारे जाँच-पड़ताल करने को कहा

चंडीगढ़, 19 सितम्बरः
Old Pension Scheme System : राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत का ऐलान करते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि पंजाब सरकार पुरानी पैंशन स्कीम बहाल करने पर विचार कर रही है।और ज्यादा जानकारी देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव को इस स्कीम को लागू करने की संभावना तलाशने और कार्यप्रणाली पर गौर करने के लिए कहा जिससे राज्य के मुलाजिमों को बड़ी राहत मिल सके।कर्मचारियों की भलाई की अपनी वचनबद्धता दोहराते हुये भगवंत मान ने कहा कि इस बड़े कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि कर्मचारी सरकार की रीढ़ की हड्डी हैं और उनकी भलाई यकीनी बनाने के लिए हर कोशिश की जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले कुछ महीनों में मुलाज़िम समर्थकी कई कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में ठेके पर काम करते मुलाजिमों को पक्का करने के लिए नीति लाई गई है। भगवंत मान ने कहा कि इसी तरह सरकार ने बड़े स्तर पर भर्ती मुहिम शुरू की है जिससे जहां नौजवानों को नौकरियां मिल सकें, वहीं स्टाफ की कमी दूर होने से विभागों की कारगुज़ारी में भी सुधार हो सके।

ज़िक्रयोग्य है कि साल 2004 में पुरानी पैंशन स्कीम बंद कर दी गई थी और तभी से मुलाजिमों को नयी पैंशन स्कीम दी जा रही है। मुलाज़िम लंबे समय से पुरानी पैंशन स्कीम बहाल करने की माँग करते आ रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ें - पंजाब में कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत : मुख्यमंत्री द्वारा पुरानी पैंशन स्कीम बहाल करने संबंधी विचार करने का ऐलान