चंडीगढ़ में 10 साल से फरार भगोड़ा गिरफ्तार; शराब की अवैध सप्लाई करते पुलिस ने पकड़ा था, अदालत नहीं आया तो मोस्ट वांटेड बना

Chandigarh Fugitive Liquor Supplier Arrested in After 10 Years

Chandigarh Fugitive Liquor Supplier Arrested in After 10 Years

Chandigarh News: चंडीगढ़ पुलिस ने अभी दो दिन पहले ही हत्या-लूटकांड के एक भगोड़े आरोपी को 35 साल बाद गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की थी। वहीं अब पुलिस ने एक्साइज एक्ट मामले में फरार चल रहे एक आरोपी भगोड़े को 10 साल बाद गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। पकड़े गए आरोपी की पहचान पंजाब के जिला फरीदकोट के रहने वाले 36 वर्षीय गुलशन कुमार के रूप में हुई है। आरोपी गुलशन कुमार को शराब की अवैध सप्लाई करते पुलिस ने पकड़ा था। लेकिन बाद में वह अदालत में पेशी पर नहीं आ रहा था। जिसके बाद अदालत ने आरोपी को भगोड़ा घोषित कर दिया था और इसी के साथ यह पुलिस का मोस्ट वांटेड बन गया था।

फरीदकोट में ही सक्रिय था आरोपी

जानकारी के मुताबिक, सेक्टर 24 पुलिस चौकी को गुप्त सूचना मिली थी कि एक्साइज एक्ट मामले में फरार चल रहा आरोपी गुलशन कुमार फरीदकोट में सक्रिय है। जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए और चंडीगढ़ पुलिस की एसएसपी कंवरदीप कौर और एसपी सिटी मृदुल के दिशा निर्देशों के चलते एसडीपीओ सेंट्रल गुरमुख सिंह की सुपरविजन में थाना 11 के प्रभारी इंस्पेक्टर मलकीत सिंह की टीम में शामिल सेक्टर 24 पुलिस चौकी के हेड कांस्टेबल सुरेंद्रपाल सिंह, सीनियर कांस्टेबल सौरव, कांस्टेबल सचिन की टीम ने आरोपी को फरीदकोट से गिरफ्तार कर लिया।

क्या था मामला?

दरअसल सेक्टर 24 पुलिस चौकी ने 27 अक्टूबर 2010 को एरिया में नाका लगा रखा था। नाके के दौरान पुलिस आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान जब यह गुलशन कुमार अपनी गाड़ी से मौके से गुजरा तो इसे रोककर पूछताछ की गई और इस दौरान गाड़ी की तलाशी ली गई। वहीं पुलिस को तलाशी में गाड़ी में रखी अवैध रूप से 45 शराब की पेटिया बरामंद हुईं थीं। इसके बाद पुलिस ने तुरंत मामले में कार्रवाई कर आरोपी को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद आरोपी को जमानत पर छोड़ दिया गया। लेकिन बाद में पकड़ा गया आरोपी मामले को लेकर अदालत में पेश नहीं हो रहा था। इसके बाद अदालत द्वारा आरोपी को 2014 में पीओ घोषित कर दिया गया था।

रिपोर्ट- रंजीत शम्मी