Goldy Brar Killed- गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की हत्या होने की खबर; अमेरिका में हमलावरों ने गोलियों से भूना, मूसेवाला मर्डर में मास्टरमाइंड
BREAKING
जोशी ने गांव बड़ी करौर में रेत माफिया के हमले में घायल लोगों का कुशल-क्षेम जाना एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की हत्या होने की खबर; अमेरिका में हमलावरों ने गोलियों से भूना, मूसेवाला मर्डर में मास्टरमाइंड, लॉरेंस का खास गुर्गा

Gangster Goldy Brar Killed In US Sidhu Moosewala Murder Mastermind

Gangster Goldy Brar Killed In US Sidhu Moosewala Murder Mastermind

Gangster Goldy Brar Killed: कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की हत्या होने की खबर सामने आ रही है। तमाम रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि, अमेरिका में हमलावरों ने गोल्डी बराड़ पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं और इस हमले में उसकी मौत हो गई। दावे के मुताबिक, जिन हमलावरों ने गोल्डी बराड़ को मारा। वे डल्ला-लखबीर गैंग के जुड़े हुए हैं। गोल्डी बराड़ की हत्या की जिम्मेदारी उसके विरोधी डल्ला-लखबीर गैंग ने ही ली है। हालांकि, गोल्डी बराड़ की हत्या को लेकर अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। जिसके चलते गोल्डी बराड़ की मौत पर लगातार संशय बरकरार है।

विदेश की धरती से भारत में साजिश रचता रहा

गोल्डी बराड़ मूल रूप से पंजाब के फरीदकोट जिले का रहने वाला है और उसका असली नाम सतिंदरजीत बराड़ है। गोल्डी बराड़ कनाडा और यूएस की धरती से भारत में संघीन अपराध को अंजाम देता रहा है। गोल्डी बराड़ कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का बेहद करीबी साथी माना जाता है। लॉरेंस बिश्नोई के पीछे गैंग की पूरी बागडोर उसके ही हाथ में रही। गोल्डी बराड़ ने ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग को ओपरेट किया।

धमकाने, फिरौती मांगने और हत्या के कई मामले दर्ज

गोल्डी पंजाब के कई नेताओं को यहां तक की पंजाब पुलिस और डीजीपी और कई व्यापारियों को डरा-धमका चुका है। गैंगवार को लेकर वह फेसबुक पर पोस्ट करता रहता है। गोल्डी फेसबुक पर पोस्ट कर खुली धमकी देता है। सलमान खान और यो यो हनी सिंह को भी गोल्डी बराड़ की तरफ से धमकी जा चुकी है। बता दें कि, गोल्डी बराड़ भारत में हत्या, हत्या की कोशिश, फिरौती, ड्रग्स सप्लाई जैसे कई अपराधों को लेकर वांटेड है। पंजाब पुलिस गोल्डी बराड़ की तलाश में उसके पीछे पड़ी थी।

आतंकी घोषित किया गया

इसी साल 1 जनवरी 2024 को गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर भारत सरकार का बड़ा एक्शन देखने को मिला था। गोल्डी बराड़ को UAPA के तहत आतंकी घोषित कर दिया गया था। भारत सरकार ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया था कि, गोल्डी बराड़ प्रतिबंधित खालिस्तानी आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) से संबंध रखता है और उसे आतंकी गतिविधियों में संलिप्त पाया गया है।

जारी हो चुका था रेड कॉर्नर नोटिस

इंटरपोल सेक्रेटेरिएट जनरल (आईपीएसजी), फ्रांस की ओर से गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका था। उसके खिलाफ 15 जून 2022 को लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था। इसके बाद 12 दिसंबर 2022 को गोल्डी बराड़ के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था। गोल्डी बराड़ साल 2023 में कनाडा के मोस्ट वांटेड की लिस्ट में 15 वें स्थान पर था।

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में मास्टरमाइंड

ध्यान रहे कि, 29 मई को 28 साल के सिद्धू मूसेवाला (Punjab Famous Singer Sidhu Moose Wala) की पंजाब के मानसा जिले के जवाहर गांव के नजदीक हत्या कर दी गई थी। कारों में सवार होकर आए लॉरेंस गैंग और गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के गुर्गों ने सिद्धू मूसेवाला को गोलियों से छलनी-छलनी कर डाला था। सिद्धू मूसेवाला की थार गाड़ी पर साइड और सामने से कई राउंड फायर किए गए थे। फिलहाल, सिद्धू के आरोपी पकड़े जा चुके हैं।

वहीं, दो को तो पंजाब पुलिस ने अमृतसर के अटारी बॉर्डर पर ढेर कर दिया था। लेकिन मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ पुलिस के हाथ नहीं आया। हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गोल्डी बराड़ ने पूरी जिम्मेदारी ली थी। गोल्डी बराड़ का कहना था कि, सिद्धू मूसेवाला में घमंड बहुत आ गया था। उसने हमारा कुछ नुकसान भी किया। इसलिए उसे मार दिया। लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ दोनों सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मुख्य आरोपी हैं। लॉरेंस बिश्नोई इस समय गुजरात की जेल में बंद है।