Chandigarh University MMS कांड पर अरविंद केजरीवाल ने कहा- दोषियों को मिलेगी कड़ी सजा, हम आपके साथ हैं
Chandigarh University MMS

Chandigarh University MMS कांड पर अरविंद केजरीवाल ने कहा- दोषियों को मिलेगी कड़ी सजा, हम आपके साथ है

Chandigarh University MMS कांड पर अरविंद केजरीवाल ने कहा- दोषियों को मिलेगी कड़ी सजा, हम आपके साथ हैं

नई दिल्‍ली. Chandigarh University MMS: पंजाब के एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी के महिला छात्रावास का बाथरूम वीडियो वायरल होने से हंगामा मचा हुआ है. हॉस्‍टल की ही एक छात्रा ने 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो बना लिया और बाद में उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया गया. इसके बाद बखेड़ा खड़ा हो गया है. इन सबके बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है. उन्‍होंने इस घटना को शर्मनाम बताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई करने का भरोस दिलाया है. उधर, चंडीगढ़ के मोहाली में स्थित निजी विश्‍वविद्यालय के प्रबंधन ने कैंपस में लाठीचार्ज होने की खबरों का खंडन किया है. वहीं, पंजाब महिला आयोग की अध्‍यक्ष मनीषा गुलाटी ने किसी भी तरह के अफवाहों पर ध्‍यान न देने की अपील की है.

तकरीबन 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने की घटना पर सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया है. उन्‍होंने लिखा, ‘चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके Viral किए हैं. यह बेहद संगीन और शर्मनाक है. इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी. पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें. हम सब आपके साथ हैं. सभी संयम से काम लें.’ वहीं, पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट किया, ‘चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की घटना सुनकर दुख हुआ. हमारी बेटियां हमारी शान हैं. घटना की उच्‍चस्‍तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. मैं लगातार (पंजाब) प्रशासन के संपर्क में हूं. मैं आप सबसे अपील करता हूं कि अफवाहों से बचें.’ बता दें कि दर्जनों छात्राओं का आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद बवाल मच गया. हॉस्‍टल की छात्राओं ने शनिवार रात को इसको लेकर विरोध-प्रदर्शन भी किया.

Chandigarh University MMS: लाठीचार्ज से इनकार

इस मामले को लेकर अफवाहों का बाजार भी गर्म है. लगातार कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं. प्राइवेट यूनिवर्सिटी के कैंपस में लाठीचार्ज करने की बात कही जा रही थी. अब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इससे साफ इनकार किया है. यूनिवर्सिटी के स्‍टूडेंट वेलफयर के डीन ने बताया कि वायरल वीडियो को लेकर कुछ छात्राओं ने शिकायत की थी, जिसपर हॉस्‍टल की वार्डन ने तत्‍काल एक्‍शन लिया. प्रबंधन ने जानकारी दी कि यूनिवर्सिटी की ओर से ही इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई. साथ ही किसी भी छात्रा द्वारा खुदकुशी करने की घटना को भी खारिज किया गया है.

Chandigarh University MMS: महौल खराब करने की कोशिश- महिला आयोग

पंजाब महिला आयोग की अध्‍यक्ष मनीषा गुलाटी का इस घटना पर बड़ा बयान सामने आया है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि यूनिवर्सिटी का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है. मनीषा गुलाटी ने कहा, ‘पुलिस ने एक लड़की को गिरफ्तार किया है. छात्राओं को सुरक्षा देना यूनिवर्सिटी का काम है. दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. विश्‍वविद्यालय का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है. किसी बच्‍ची ने सुसाइड नहीं किया है. मेरी अपील है कि किसी भी तरह की अफवाह पर ध्‍यान न दें.’

पुलिस का सुसाइड की बात को किया खारिज

प्राइवेट यूनिवर्सिटी में दर्जनों छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल होने के बाद कुछ छात्राओं द्वारा आत्‍महत्‍या का प्रयास करने की खबरें सामने आई थीं. अब पंजाब पुलिस ने ऐसी खबरों का खंडन किया है. मोहाली के SSP ने बताया कि किसी भी छात्रा ने खुदकुशी नहीं की है. बता दें कि पुलिस ने आरोपी छात्रा को गिरफ्तार करते हुए इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है.