Chandigarh shocked by the camera incident in the bathroom of PG
BREAKING
Haryana: आसमानी बिजली गिरने से बाबैन के गांव खिड़की वीरान में खेत में सरसों काट रहे मां सरोज बाला व बेटे रमन सैनी की मौके पर हुई मौत BJP के लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी; PM मोदी यहां से लड़ेंगे चुनाव? जानिए कहां से कौन उम्मीदवार खड़ा BJP के एक और सांसद ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लिया; जेपी नड्डा को लिखा पत्र, इससे पहले गौतम गंभीर ऐसा ही कर चुके भारत में स्पेन की महिला का गैंगरेप; झारखंड में घूमने आई थी, रात में दरिंदों ने मारपीट कर जिस्म नोचा, अस्पताल में इलाज चल रहा युवराज सिंह ने कहा- मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा; BJP के टिकट पर लड़ने की चर्चा थी, सनी देओल को साइड कर रही पार्टी

पीजी के बाथरूम में कैमरा कांड से दहला चंडीगढ़: सेक्टर 22 के पीजी में घटी घटना, यहां रह रही एक लडक़ी ने बाथरूम में स्थित गीजर में लगा रखा था कैमरा

Chandigarh shocked by the camera incident in the bathroom of PG

Chandigarh shocked by the camera incident in the bathroom of PG

Chandigarh shocked by the camera incident in the bathroom of PG- चंडीगढ़ (रंजीत शम्मी)। चंडीगढ़ के सेक्टर 22 के पीजी में भी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी जैसा एक कांड हो गया। इस पीजी के बाथरूम में यहां रह रही एक लडक़ी ने कैमरा लगा दिया ताकि ब्वायफ्रैंड के पास अन्य लड़कियों के अश्लील वीडियो भेज सके। जैसे ही इस घटना का पता चला तो पूरे शहर में सनसनी फैल गई। 

पीजी में रहने वाली अन्य लडक़ी की नजर जब कैमरे पर पड़ी तो उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। सैक्टर-17 थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बाथरूम में रखा कैमरा और लडक़ी व ब्वायफ्रेंड को गिरफ्तार कर मोबाइल फोन जब्त कर लिया। 

लडक़ी की शिकायत पर थाना पुलिस ने सैक्टर-20 निवासी अमित हांडा और उसकी सहेली के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले में गैर-जमानती धाराएं लगाने की तैयारी कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार यह कैमरा बाथरूम में स्थित गीजर में लगाया गया था। पीजी में रह रही एक लडक़ी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सैक्टर-22 स्थित एक कोठी के टॉप फ्लोर पर 5 लड़कियों के साथ पीजी में रहती है। मिली जानकारी के अनुसार यह भी पता चला है कि 26 नवंबर को बाथरूम में गीजर के ऊपर काले रंग का डिवाइस दिखाई दिया। 

लडक़ी ने तुरंत सहेलियों को बुलाया और स्टूल पर चढक़र देखा तो कैमरा था। लडक़ी ने मामले की जानकारी पहले मकान मालिक को दी। मकान मालिक ने इस संदर्भ में कोई जानकारी होने से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद पुलिस को इस सारे मामले की सूचना दी गई। इसके बाद तो जानकारी पूरे शहर में फैल गई और सनसनी मच गई।

पुलिस पता करेगी कैमरे से कितने वीडियो बने और कहां स्टोर किए

आरोपी युवक की पहचान चंडीगढ़ के रहने वाले अमित कुमार के रूप में हुई है। जबकि युवती की पहचान यूपी की रहने वाली एक युवती के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक पीडि़ता शिकायतकर्ता युवती ने पुलिस को बताया कि वह 2020 से पीजी में रहती है। 26 नवंबर को जब वह वॉशरूम में गई और उसकी नजर वॉशरूम में लगे गीजर पर पड़ी तो देखा कि गीजर के ऊपर एक चमकता वेब कैमरा दिखाई दिया। इसके चलते पीजी में हडक़ंप मच गया। इसकी जानकारी पीडि़त ने पीजी के ऑनर को दी। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर बाद में जमानत पर रिहा कर दिया। जानकारी के मुताबिक पता चला है कि आरोपी युवती ने आरोपी युवक के कहने पर कैमरा लगाया था। यह कैमरा चंडीगढ़ की एक शॉप से खरीद कर तीन दिन पहले ही लगाया गया था। पुलिस ने मामले में दोनों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं और जांच के लिए लैब में भेज दिए हैं। पुलिस पता करेगी कि आखिरकार इस कैमरे से कितने वीडियो बने और कहां स्टोर किए और किस-किस को भेजे गए हैं।

पहले भी हो चुके हैं ऐसे मामले

यह कोई पहला इस तरह का मामला नहीं है। बीते दिनों चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में भी इसी तरह का कांड हो चुका है। यहां भी एक लडक़ी पर आरोप लगे थे कि उसने अपने ब्वायफ्रेंड के कहने पर लड़कियों के बाथरूम में कैमरा लगाया जिससे कई लड़कियों के वीडियो बने। इस लडक़ी व इसके साथी को पकड़ लिया गया था। बाद में पुलिस की जांच में कुछ वीडियो पुलिस को मिले थे लेकिन बताया गया कि ये वीडियो आरोपी लडक़ी के ही थे। सेक्टर 38 के एक मकान में भी पहले इसी तरह की कैमरे से बाथरूम में रिकार्डिंग की घटना घट चुकी है। यहां मकान मालिक ने बाथरूम में कैमरे लगा रखे थे।

जीएमसीएच 32 में भी हो चुका है कैमरा कांड

गवर्नमेंट मेडिकल कालेज एवं अस्पताल-सेक्टर 32 में भी इसी तरह का कैमरा कांड हो चुका है। यहां डॉक्टरों के चेंजिंग रूम में पड़ी टोकरी में वार्ड ब्वाए ने मोबाइल रख दिया। कपड़े बदल रही डॉक्टर को शक हुआ कि टोकरी में कुछ लाइट जल रही है। चैक किया तो वहां मोबाइल पड़ा था जिसका कैमरा चालू था और रिकार्डिंग मोड पर था। इसके बाद हडक़ंप मच गया। इसकी शिकायत जीएमसीएच-32 के डायरेक्टर प्रिंसिपल और मेडिकल सुपरिटेंडेंट को डॉक्टर ने दी और वार्ड सर्वेंट पर कार्रवाई की गई।

माता पिता अपनी लड़कियों को पीजी से ले गए

हिडन कैमरे से अश्लील वीडियो रिकार्ड किये जाने का पता चलते ही दूसरी लड़कियों के माता पिता चंडीगढ़ पहुंच गये। उन्होंने उसी समय पीजी खाली कर दिया। पीजी के मालिक यशपाल बजाज ने बताया कि आरोपी लडक़ी ने चार दिन पहले ही उनके यहां किराये पर मकान लिया था। पकड़े जाने के तीन घंटे पहले ही उसने यह कैमरा बाथरूम में लगाया था। उसने यह कैमरा केरला मूवी देखकर लगाया था। उसके साथी आरोपी ने उसे पैसे कमाने का लालच दिया था। पैसे के लालच में ही उसने कैमरा इंस्टाल किया है। लडक़ी ने बताया कि तीन दिन पहले ही उसके ब्वायेफ्रैंड ने उसे कैमरा लगाने को दिया था। आरोपी लडक़ी उत्तर प्रदेश के देवबंद से है और यहां आइलट्स की तैयारी करने आई है। मिली जानकारी के अनुसार जिस बाथरूम में कैमरा मिला उसे यहां रह रही पांच लड़कियां इस्तेमाल करती थी। पुलिस के प्रवक्ता डीएसपी रामगोपाल ने बाया कि आरोपियों ने बाथरूम में जो कैमरा छुपाया था वह वैब कैमरा था। दोनों आरोपियों पर दर्ज केस जमानती है और आरोपियों को जमानत पर छोड़ दिया गया है।