Brahmastra Film REVIEW: रणबीर- आलिया की इस नई फिल्म को Fans की तरफ से मिल रहा है अच्छा रिस्पांस 
Brahmastra Film Review

Brahmastra Film REVIEW: रणबीर- आलिया की इस नई फिल्म को Fans की तरफ से मिल रहा है अच्छा रिस्पांस 

Brahmastra Film REVIEW: रणबीर- आलिया की इस नई फिल्म को Fans की तरफ से मिल रहा है अच्छा रिस्पांस 

Bollywood News : एक लंबे इंतज़ार बाद Ayan Mukerji की ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट-1' (Brahmāstra Part One) आज यानी 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में Alia Bhatt और Ranbir Kapoor दोनों ने काम किया है और दोनों ने इस फिल्म में कमाल का वीएफएक्स (VFX) पर भी बेहतरीन वर्क किया है। यह चार भाषाओं तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हो रही है। खबरों के मुताबिक इस फिल्म में कई उम्दा कलाकार जैसे अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन अक्किनेनी भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

फिल्म की कहानी
इस फिल्म की कहानी बहुत ही दिलचस्प बनायीं गयी है और फिल्म को तीन भागो में रिलीज़ किया जायेगाा। अभी फिल्म का पहला भाग रिलीज़ किया गया है। फिल्म की कहानी एस्ट्रावर्स नाम के एक सिनेमाई ब्रह्मांड के बारे में है। फिल्म की शुरूआत में ही शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की एंट्री होती है, वे इसमें 'वानर एस्ट्रा' की भूमिका में नजर आ रहें हैं। शिवा नाम का एक लड़का (Ranbir Kapoor) उसे पता नहीं है कि वो सुपरहीरो है और जब वह जवान होता है, तो कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जिससे उसको पता चलता है कि वो आग से जल नहीं सकता। तो ऐसे उसे पता चलता है कि उसके पास कुछ शक्तियां हैं जो उसे योद्धा बना सकती हैं। इसी तरह फिल्म में वानरास्त्र, अग्नि अस्त्र, नन्दी अस्त्र समेत सभी अस्त्रों का महाअस्त्र है ब्रह्मास्त्र। इसके तीन टुकड़े हो चुके हैं। जिसके अलग-अलग रक्षक हैं। पर अब कोई है जो उन टुकड़ों को पाकर महाशक्तिशाली ब्रह्मास्त्र को फिर से जोड़ना चाहता है। दूसरी तरफ अगर वो टुकड़े जुड़ गए तो पूरे संसार के टुकड़े-टुकड़े हो जाएंगे। फिल्म की कहानी आगे और ज्यादा दिलचस्प होती है और यह सब जानने के लिए आपको देखनी पडेगी 'ब्रह्मास्त्र' पार्ट-1 शिवा।

किरदारों की एक्टिंग
Ayan Mukerji
ने इस फिल्म में बहुत उम्दा Actor लिए है और सबके किरदार भी बहुत दमदार है। इस फिल्म में रणबीर का किरदार शिवा है। रणबीर कपूर फिल्म में बहुत खोए-खोए से लग रहे हैं, वहीं आलिया भट्ट ने अपना किरदार अच्छे से निभाया है। इसके अलावा फिल्म में मौनी रॉय की भूमिका एक बुरी शक्ति के रूप में अंधेरी की रानी है जो की इस ब्रह्मास्त्र को हथियाना चाहती है। अमिताभ बच्चन और नागार्जुन की बात, तो उन्होंने अपने किरदार के साथ न्याय किया है। लेकिन दोनों का ही स्क्रीन स्पेस कम है। 

Film डायरेक्शन
बॉलीवुड में अयान मुखर्जी को हम बहुत साहसी डायरेक्टर कह सकते है क्योंकि उन्होंने इतने बड़े बजट में इस नए जॉनर की दुनिया में कदम रखा है। इस तरह की फैंटेसी एडवेंचर फिल्में बॉलीवुड में बहुत ही कम होती हैं लेकिन फिल्म का स्क्रीनप्ले और कहानी बिल्कुल साधारण है। आलिया और रणबीर दोनों ही इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड दिखे। वहीं उनके इंतजार में पलकें बिछाए फैंस की बेकरारी भी कुछ कम नहीं थी। अब तक का फिल्म को Fans का रिस्पांस अच्छा मिल रहा है और पहले दिन के रिलीज़ में यह अनुमान लगाया जा रहा है की इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर हिट लिस्ट में जरूर देखा जा सकता  है। बताया जा रहा है कि एडवांस बुकिंग में ही फिल्म ने भूल भुलैया को भी पीछे छोड़ दिया है।