BJP By-Election Candidates- बीजेपी ने विधानसभा उप-चुनाव के लिए उम्मीदवार उतारे; जालंधर वेस्ट सीट से शीतल अंगुराल को टिकट
BREAKING
एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए पूरे देश में कर्फ्यू, सड़कों पर सेना, 105 से ज्यादा मौतें और 2500 जख्मी, कोटा सिस्टम को लेकर उबल रहा पड़ोसी बांग्लादेश!

BJP ने विधानसभा उप-चुनाव के लिए उम्मीदवार उतारे; पंजाब में जालंधर वेस्ट सीट से शीतल अंगुराल को टिकट, उम्मीदवारों की लिस्ट

BJP By-Election Candidates 2024 Shital Angural Jalandhar West Candidate

BJP By-Election Candidates 2024 Sheetal Angural Jalandhar West Candidate

BJP By-Election Candidates 2024: बीजेपी ने पंजाब और पश्चिम बंगाल में विधानसभा उप-चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषण की है। बीजेपी ने पंजाब में जालंधर वेस्ट सीट से शीतल अंगुराल (Sheetal Angural) को टिकट दिया है। शीतल अंगुराल 2022 में इसी सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए थे। जहां बाद में उनके इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हो गई।

शीतल अंगुराल हाल ही में आम आदमी पार्टी का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे। पंजाब की केवल इसी सीट पर उपचुनाव होना है। वहीं बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं।

चुनाव आयोग ने 7 राज्यों में की थी उप-चुनाव की घोषणा

लोकसभा चुनाव-2024 के बाद हाल ही में चुनाव आयोग (ECI) ने पंजाब-हिमाचल समेत 7 राज्यों में उप-चुनाव की घोषणा की थी। इन सभी सात राज्यों की कुल 13 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव के लिए शेड्यूल जारी किया गया था।

सात राज्यों में पंजाब, हिमाचल, बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड जैसे राज्य शामिल हैं। बिहार की एक विधानसभा सीट, पश्चिम बंगाल की 4 सीट, तमिलनाडु की 1, मध्य प्रदेश की 1, उत्तराखंड की 2, पंजाब की 1, हिमाचल की 3 सीटों पर वोटिंग कराई जाएगी।

चुनाव आयोग की तरफ से जारी शेड्यूल के मुताबिक, सभी 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को वोट डाले जाएंगे। इसके बाद 13 जुलाई को वोटों की गिनती होगी और रिजल्ट डिक्लेयर किया जाएगा।

चुनाव आयोग ने बताया कि, उप-चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 14 जून को जारी कर दिया जाएगा। नॉमिनेशन फाइल करने की आखिरी तारीख 21 जून होगी। नॉमिनेशन की स्क्रूटनी 24 जून को होगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26 जून है।

BJP By-Election Candidates 2024 Shital Angural Jalandhar West Candidate