बैंगलोर की 5 रन से सनसनीखेज जीत, मुंबई को हराकर पहली बार WPL फाइनल में एंट्री
BREAKING
जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंकियों का बड़ा हमला रोका; फटाफट एक्शन में आए जवान, ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, एनकाउंटर जारी सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार को बड़ा झटका; दुकानों पर 'नेम प्लेट' लगाने वाले आदेश पर रोक लगाई, UP समेत 3 राज्यों को नोटिस जारी RSS की गतिविधियों में अब शामिल हो सकेंगे सरकारी कर्मचारी; केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 58 साल पुराना प्रतिबंध हटाया, कांग्रेस हमलावर "ढाई घंटे तक देश के प्रधानमंत्री का गला घोंटा गया''; संसद के बजट सत्र पर PM मोदी का बयान, पहले ही दिन विपक्ष पर जमकर बरसे चमत्कारिक है भगवान शिव का यह नाम जप; प्रेमानंद महाराज ने बताया- कैसे दिखाता है प्रभाव, महादेव के इस मंत्र को न जपने की दी चेतावनी

बैंगलोर की 5 रन से सनसनीखेज जीत, मुंबई को हराकर पहली बार WPL फाइनल में एंट्री

RCB vs MI WPL 2024 Eliminator

RCB vs MI WPL 2024 Eliminator

RCB WPL 2024: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) को दूसरी फाइनलिस्ट रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के रूप में मिली. टीम ने एलिमिनेटर मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह हासिल की. चाहें आईपीएल हो या डबल्यूपीएल, आरसीबी सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली टीम है. बगैर कोई ट्रॉफी जीते आरसीबी का फैनबेस सबसे बड़ा है. अब आरसीबी की महिला टीम को फाइनल में पहुंचता देख फैंस ने अंदर ज़बरदस्त खुशी देखने को मिली. 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें कई लोग मेट्रो के अंदर 'RCB-RCB' लगाते दिख रहे हैं. यह वीडियो आरसीबी के फाइनल में पहुंचने के वक़्त सामने आया. वायरल हो रहे वीडियो को दिल्ली मेट्रो का बताया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि मेट्रो में मौजूद कई लोग बुलंद आवाज़ के साथ 'RCB-RCB' के नारे लगाते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में 'RCB-RCB' के अलावा टीम की स्टार ऑलराउंडर 'ऐलिस पेरी' के नाम भी नारे लगते हुए सुनाई दिए.

लो टोटल डिफेंड कर फाइनल में बनाई जगह

मुंबई के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी ने लो टोटल डिफेंड करते हुए 5 रन से जीत दर्ज की. मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 135/6 रन बोर्ड पर लगाए थे, जो जीत के लिहाज से बहुत ही कम दिख रहे थे. टीम के लिए एलिस पेरी ने शानदार पारी खेलते हुए 50 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 66 रन बनाए थे. 

फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस बड़ी ही आसानी से जीत की तरफ बढ़ती हुई दिखाई दी. एक वक़्त आरसीबी फैंस ने उम्मीद छोड़ दी थी कि अब उनकी टीम मुकाबला जीत फाइनल में पहुंच पाएगी. लेकिन 18वें ओवर में 120 रनों पर मुंबई ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के रूप में चौथा विकेट खोया और वहीं से मैच पलट गया. विरोधी कप्तान का विकेट गिरने के बाद मुकाबले पर आरसीबी की पकड़ मज़बूत हुई और फिर टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. बॉलिंग में आरसीबी के लिए श्रेयंका पाटिल ने सबसे ज़्यादा 2 विकेट झटके. श्रेयंका ने ही हरमनप्रीत कौर को भी पवेलियन भेजा था. 

यह पढ़ें:

'पांड्या क्या चांद से आया है, धमकाना चाहिए..' IPL 2024 से पहले हार्दिक पर बरसे प्रवीण कुमार, BCCI पर उठाए सवाल

आईपीएल पर जल संकट की मार... टेंशन में BCCI, बेंगलुरु में कैसे होंगे मुकाबले?

भारत दौरे से पहले कहीं छिन ना जाए टिम साउदी से टेस्ट कप्तानी, कप्तान ने जानें क्या कुछ कहा