बाबैन रसोई में मात्र पांच रूपए में मिलेगा भरपेट खाना: संदीप
बाबैन रसोई में मात्र पांच रूपए में मिलेगा भरपेट खाना: संदीप

बाबैन रसोई में मात्र पांच रूपए में मिलेगा भरपेट खाना: संदीप

बाबैन रसोई में मात्र पांच रूपए में मिलेगा भरपेट खाना: संदीप

रोटरी क्लब बाबैन व सहयोग फांऊडेशन ने किया समाजसेवी संदीप गर्ग को सम्मानित

बाबैन, 14 मई: बाबैन की मुल्तानी धर्मशाला में स्टालवार्ट फांऊडेशन के चेयरमैन एवं समाजसेवी संदीप गर्ग द्वारा पांच रूपए में भरपेट बाबैन रसोई का शुभारंभ लड़की रजनी शर्मा द्वारा रिबन काटकर किया गया। वहीं शहर की धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों द्वारा बाबैन रसोई जैसे नेक कार्य को लेकर समाजसेवी संदीप गर्ग का फूल गुच्छ देकर जोरदार स्वागत किया गया।

स्टालवार्ट फांऊडेशन के चेयरमैन एवं समाजसेवी संदीप गर्ग ने कहा कि यह बाबैन वासियों की अपनी रसोई है। इस रसोई में प्रतिदिन लोगों को दोपहर 12 बजे से लेकर दो बजे तक पांच रूपए में भरपेट खाना मिलेगा। उन्होंने कहा कि रसोई का संचालन बाबैन की धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं द्वारा प्रतिदिन किया जाएगा और जो संस्था जिस दिन इस रसोई के लिए संचालन करेगी उसी की जिम्मेदारी होगी कि किस प्रकार से इस रसोई को चलाना है। उन्होंने कहा कि जिस किसी व्यक्ति के पास भोजन करने के लिए यदि पांच रूपए भी नहीं है उसे भी खाना वह धार्मिक व सामाजिक संस्था अपने पास से पांच रूपए देकर खाना खिलाएगी। जिस संस्था की उस दिन जिम्मेदारी होगी। यह कार्यक्रम पुरानी सब्जी मंडी हनुमान मदिंर के प्रागण में समाजसेवी संदीप गर्ग द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें शहर की धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ-साथ सहारनपुर से आचार्य विरेंद्र शास्त्री, पूर्व विधायक बंताराम, जजपा के लाडवा हलका प्रधान जोगध्यान लाडवा, गुरदेव सूरा, अश्वनी जैन, शिव गुप्ता, उत्तरी हरियाणा पत्रकार एसोसिएसन के प्रधान विनोद खुराना, आर.एस.घुम्मन, जसमेर सुनारियां, मुल्तानी धर्मशाल के प्रधान मनोज धवन सहित अनेक नेताओं ने शिरकत की व अपना संबोधन दिया। वहीं मौके पर पहुंचे पूर्व विधायक बंताराम ने कहा कि समाजसेवी संदीप गर्ग द्वारा जो यह नेक कार्य करवाया गया है। इसकी जितनी सराहना की जाए उतनी कम है। क्योंकि यह बहुत ही पुण्य का कार्य है। रोटरी क्लब बाबैन के प्रधान डा. दीपक देवगन ने कहा कि यह एक बहुत ही सराहनीय कार्य है। जो संदीप गर्ग द्वारा किया गया है। वहीं सहयोग फाउडेशन के अध्यक्ष अशोक सिंघल ने कहा कि समाजसेवी संदीप गर्ग द्वारा यह कार्य करवा कर बहुत ही अच्छा काम किया गया। उन्होंने बताया कि शनिवार को बाबैन रसोई में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग दो हजार लोगों को दोपहर भोजन किया। वहीं 15 मई दिन रविवार से दोपहर 12 बजे से दो बजे तक पांच रूपए में भरपेट खाना लोगों को वितरीत किया जाएगा। समाजसेवी संदीप गर्ग ने लोगों को संबोधित करते हुए लाडवा रसोई की सफलता श्रेय लाडवा की धार्मिक व समाजिक संस्थाओं को दिया जाता है जिन्होनें ने पूरी लगन व मेहनत से कार्य किया है और उसी कड़ी में आज बाबैन रसोई का शुभारंभ किया गया है जिसमें बाबैन क्षेत्र की धार्मिक और समाजिक संस्थाओं में भी बाबैन रसोई को लेकर भारी उत्साह दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि लाडवा हलके में इसी प्रकार के कार्य निरंतर चलते रहेंगे। उन्होंने ने बताया कि 28 जून को लाडवा हल्के में 28 जगहों पर रक्तदान शिविर लगाए जांएगें और 28 जून को बाबैन क्षेत्र के लोगों को एक मैडिकल वैन भेंट की जाएगी जो हल्के के हर गांव में जाकर लोगों का मात्र 50 रूपए में ईसीजी व अन्य खून के टैस्ट करेगी। उन्होंने कहा कि लाडवा हलके में एक फैक्टरी लगाई जाएगी जिसमें लाडवा हल्के के लगभग 3 हजार युवाओं को रोजगार देने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक स्वरोजगार योजना को भी शुरू की जाएगी जो गांव गांव जाकर माता बहनों को काम देने का काम करेगी। मौके पर अनसजमंडी प्रधान लाभ सिंह, राज मक्कड़, बलबीर सिंह, पूर्व सरपंच पूर्ण सिंह, संजीव गोल्डी, पूर्व सरपंच विश्वजीत बिदंल, सुमित बिंदल, अमित बिंदल, धर्मबीर बाबैन, मुकेश शर्मा, विनोद सिंगला, मोहनलाल चुद्य, कृष्ण गोयल, मनोज धवन, डा. महिन्द्र सिंह, दवेंद्र बिंट, जातिराम, रविन्द्र कुमार, रामऋषि सैनी आदि मौजूद थे।

इन-इन संस्थाओं के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे

बाबैन रसोई के शुभारंभ पर रोटरी क्लब बाबैन, सहयोग फाउंडेशन, अनाजमंडी असोसिएशन,  लायंस क्लब बाबैन, राधा स्वामी सत्संग, निरंकारी भवन, खेड़ा माड़ी मंदिर, मुलतानी सभा, अखिल भारतीय अग्रवाल स मेलन, साई मंदिर, अंबेडकर सभा, सेवा समिति, बजरंग दल, टैंपो यूनियन, पलेदार  एसोसिएशन, डॉक्टर एसोसिएशन, कैमिस्ट एसोसिएशन व अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।