IND vs NZ, 1st ODI: उमरान मलिक और अर्शदीप ने वनडे में किया डेब्यू, साथी खिलाड़ियों ने कही यह बात

Punjab CM
Punjab CM

IND vs NZ, 1st ODI: उमरान मलिक और अर्शदीप ने वनडे में किया डेब्यू, साथी खिलाड़ियों ने कही यह बात

IND vs NZ, 1st ODI

IND vs NZ, 1st ODI

IND vs NZ, 1st ODI: हार्दिक पंड्या के बाद अब शिखर धवन की अगुआई में भारतीय टीम(Team India) न्यूजीलैंड को चुनौती देने के लिए तैयार है. पंड्या की कप्तानी(Pandya's captaincy) में भारत ने मेजबान के खिलाफ टी20 सीरीज(t20 series) अपने नाम की थी और अब धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम (Team India) की नजर शुक्रवार से शुरू हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज पर है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच ऑकलैंड में खेला जा रहा है, जहां न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया.

टी20 में कमाल दिखाने के लिए अब अर्शदीप सिंह को वनडे में मौका मिला. ऑकलैंड में अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक वनडे क्रिकेट में डेब्यू करेंगे. दोनों को टॉस से पहले कैप दी गई. वहीं संजू सैमसन पहले वनडे में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल रहे.

टी20 की तरह वनडे सीरीज में भी भारत रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे स्टार्स बल्लेबाजों की गैर मौजूदगी में चुनौती देगा. पिछली बार जब दोनों टीमें न्यूजीलैंड में आमने सामने हुई थी तो भारत को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

हिसाब बराबर करने को बेताब न्यूजीलैंड

धवन की टीम में युवा प्रतिभा भरी हुई है, जबकि केन विलियमसन की टीम सितारों से सजी हुई है, जो टी20 सीरीज की हार का हिसाब बराबर करने के लिए बेताब है. दरअसल खराब मौसम ही मेजबान की हार की बड़ी वजह बना. पहला टी20 मैच बारिश के कारण धुल गया था. दूसरा मुकाबला भारत ने बड़े अंतर से जीता और सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बारिश के कारण टाई हो गया, जिससे पंड्या की टीम ने सीरीज पर कब्जा कर लिया था.

भारत की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन: फिन एलन, डेवॉन कॉनवे, केन विलियमसन, टॉम लाथम, डैरेल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन

यह पढ़ें: