Alumni Grand Samagam-2022: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला में आयोजित "पूर्व विद्यार्थी वृहद समागम-2022"
Alumni Grand Samagam-2022

Alumni Grand Samagam-2022: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला में आयोजित "पूर्व विद्यार्थी वृहद समाग

Alumni Grand Samagam-2022: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला में आयोजित "पूर्व विद्यार्थी वृहद समागम-2022"

जेपी नड्‌डा ने कॉलेज के दिनों को किया याद

पुरानी यादें को लेकर विश्वविद्यालय 
को गौरवान्वित करने पहुंचे पूर्व छात्र

विश्व विद्यालय के पूर्व विद्यार्थी
अमित आर्य को किया गया सम्मानित

शिमला। Alumni Grand Samagam-2022: हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी (HPU) में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपने यूनिवर्सिटी(University) में बिताए दिनों को याद किया। रविवार को आयोजित एल्यूमिनी मीट कार्यक्रम में वह बतौर मुख्य अतिथि(chief guest) पहुंचे थे।उन्होंने कहा कि आज भी मुझे ठाकुर ढाबे की वह चाय याद है, जिसको पीकर मैं राजनीतिक जीवन(political life) में आगे बढ़ा। मैं डॉक्टर तो आज तक नहीं बना, लेकिन मेरे लिए हॉस्टल में खाने बनाने वाले मेरे मैस कुक उस समय मुझे डॉक्टर बोलते थे। यही नहीं उन्होंने कहा कि मैं अपने पुरानी साथियों से मिलकर भाव विभोर हो उठा हूं। माकपा नेता राकेश सिंघा और कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम लेते हुए, उन्होंने कहा कि कैंपस में इन दोनों साथियों के साथ मैंने अपना राजनीतिक जीवन के एक पहलू को जिया है। हमारे राजनीतिक विचार अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन जो स्टूडेंट लाइफ हमने जी है, वह हमें आज भी प्रेरणा दे रही है।

Alumni Grand Samagam-2022

Alumni Grand Samagam-2022: स्टूडेंट को दिए जीत के मंत्र

जेपी नड्डा ने कहा कि छात्र जीवन में अगर आगे बढ़ना है तो हमेशा से ईमानदारी, डेडीकेशन और पेशेंस के साथ आगे बढ़ना जरूरी है। मंजिल अपने आप मिलती है, अगर आपके कदम सही दिशा में चल रहें हो। छात्रों में आपसी मनमुटाव हो सकते हैं, लेकिन सब का उद्देश्य देश को आगे ले जाने का होना चाहिए।

Alumni Grand Samagam-2022

Alumni Grand Samagam-2022: हरियाणा मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर अमित आर्य बोले:

एल्यूमिनी मीट कार्यक्रम में किसी विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र व हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया एडवाइजर अमित आर्य ने कहा कि हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने मुझे बहुत कुछ दिया है। अपने कॉलेज के समय की यादों को ताजा करते हुए अमित आर्य ने कहा कि आज जीवन में इतने बड़े मुकाम पर पहुंचाने में इस यूनिवर्सिटी का और तब के सहयोग करने वाले सभी लोगों का जीवन में बहुत बड़ा हाथ रहा है। भावुक पलों को याद करते हुए अमित आर्य ने कहा कि जीवन सकारात्मकता के साथ इसी तरह राष्ट्रवाद की "लो" में आगे बढ़ता रहना चाहिए। उन्होंने कहां की सफलता का सपना हर एक छात्र को देखना चाहिए और उसे पूरा करना चाहिए। इस दौरान शिमला में बिताए अपने पुराने दिनों को याद किया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरियाणा मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर अमित आर्य समानित होने वालो में मुख्य चेहरे थे,जिन्होंने राज्य के बाहर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई है। अमित आर्या ने अपने छात्र राजनीति इसी विश्वविद्यालय से शुरू की और छात्र संघ व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दायित्वों का निर्वाहन किया। इसी विश्व विद्यालय की छांव में पढ़े भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने खुद सम्मान से नवाज़े प्रतिष्ठित, प्रगतिशील और प्रखर व्यक्तित्व के धनी कई चेहरे। समारोह के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, के साथ मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर, और उनकी कैबिनेट सहयोगी सुरेश भारद्वाज, गोबिंद सिंह ठाकुर अभिनेता अनुपम खेर, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( एम्स) के निदेशक डाक्टर रणदीप गुलेरिया रहे मौजूद। राजनीति, समाज सेवा, ज्यूडिशियरी, प्रशासनिक अधिकारी और पत्रकारिता जगत के नामचीन चेहरों में सूर्या समाचार के एडिटर इन चीफ मुकेश राजपूत ने अपने गुरुकुल और मस्ती की पाठशाला में बिताए क्षणों को किया याद।