Tons

उत्तराखंड-हिमाचल सीमा पर हादसा:  टोंस नदी में नहाने उतरे दो युवक की डूबने से मौत

नाहन। Accident on Uttarakhand-Himachal border: हिमाचल- उत्तराखंड सीमा पर जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल के खोदरी माजरी के समीप टोंस नदी में डूबने से दो किशोरों की मौत हो गई है। जबकि तीसरे को स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से रेस्क्यू किया गया है। डूबने वाले युवक उत्तराखंड के रहने वाले हैं।
जानकारी के मुताबिक, खोदरी माजरी में विकास नगर के तीन युवक टयूशन पढऩे के बाद नदी में नहाने उतरे थे. नहाने के दौरान तीनों युवक नदी में डूब गए. चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग मौके पर एकत्रित हो गए. साथ ही पुलिस व प्रशासन को भी इसकी सूचना दी गई। मृतकों की पहचान हार्दिक व अरुण निवासी विकासनगर के तौर पर हुई है। दोनों ही युवक 17 साल के बताए जा रहे हैं और जमा एक के छात्र थे।

पुलिस ने दोनों युवकों के शव को कब्जे में ले लिया है। पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनों को सौंपे जाएंगे।
उधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा ने हादसे में दो युवकों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि तीसरे युवक को रेस्क्यू कर लिया गया है। गौरतलब हो कि टौंस नदी में डूबने के पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। गर्मी के मौसम के चलते नदी-नालों को देखकर हर कोई आकर्षित हो जाता हैं, ऐसे में हादसे पेश आते हैं।

भेड़पालकों ने बचाया
युवकों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के भेड़ पालक और स्थानीय गोताखोर मौके पर पहुंचे, जिन्होंने मनीष को डूबने से बचा लिया गया, लेकिन हार्दिक और अरुण की मौके पर ही मौत हो गई। तहसीलदार पांवटा साहिब वेद प्रकाश व एसएचओ पुरुवाला विजय पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे। मनीष को देहरादून अस्पताल भेजा गया है।